'जो पाकिस्तान न कर सका, वो CM गहलोत ने कर दिया...', नवरात्री पर राजस्थान पुलिस के आदेश पर बवाल
'जो पाकिस्तान न कर सका, वो CM गहलोत ने कर दिया...', नवरात्री पर राजस्थान पुलिस के आदेश पर बवाल
Share:

जयपुर: राजस्थान के बारमेड़ में भारतवर्ष के प्रमुख पर्व नवरात्रि से एन पहले पुलिस ने हिंगलाज माता मंदिर के प्रशासन को नोटिस देते हुए बताया है कि वो बगैर इजाजत के मंदिर के अंदर किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधियों का आयोजन नहीं कर सकते। पत्र में मंदिर प्रशासन से किसी भी धार्मिक कार्य के आयोजन के लिए पहले अनुमति लेने के लिए कहा गया है। इस संबंध में पूर्व सांसद तरुण विजय ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है। 

 

पूर्व सांसद ने कांग्रेस पर धार्मिक गतिविधियों पर बैन लगाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि, हिंदुओं के लिए एक काला दिन। राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने फर्जी बहाने से भारत के सबसे बड़े हिंगलाज माता मंदिर बाड़मेर में सभी धार्मिक गतिविधियों पर रोक लगा दी है। पुलिस आदेश देखें। जो बवेजा और शहबाज ने बलूचिस्तान के साथ नहीं किया हिंगलाज माता मंदिर गहलोत ने राजस्थान में किया। जितना हो सके विरोध करें।' पूर्व सांसद द्वारा साझा किए गए पत्र में बाड़मेर कोतलाली के SHO के दस्तखत हैं और ऊपर 23 सितंबर 2022 की तारीख लिखी हुई है। इस पत्र में ऐसे फैसले के पीछे वजह बताई गई है कि मंदिर के संबंध में खन्नी समाज में आपसी गुटबाजी को लेकर विवाद है, जो कभी भी उग्र हो सकता है और शांति भंग हो सकती है। ऐसे हालात में जब तक विवाद पूरा खत्म नहीं होता तब तक मंदिर में कोई धार्मिक कार्य का आयोजन न हो। यदि इस आदेश के बाद भी कोई कार्यक्रम आयोजित करना है तो उसके लिए इजाजत लेनी पड़ेगी।

बता दें कि इस साल 26 सितंबर से 5 अक्टूबर तक माँ भगवती कि आराधना का पर्व नवरात्री मनाई जानी है। सदियों से देश विदेश के हर हिंदू मंदिर में इन नौ दिनों को बेहद उत्साह-उमंग के साथ मनाया जाता रहा है। इन नौ दिन में हर घर में माँ जगतजननी की पूजा होती है। वहीं कई जगह रामलीला व दशहरा का आयोजन भी होता है। अब शक्ति उपासना के ऐसे महत्वपूर्ण पर्व पर राजस्थान पुलिस ने ऐसा फैसला दिया है जिसे जानने के बाद लोग मंदिर प्रशासन से अदालत जाने के लिए कह रहे हैं। सोशल मीडिया पर सवाल हो रहा है कि एक तरफ तो ‘भारत जोड़ो’ के नाम पर राहुल गाँधी यात्रा कर रहे हैं और दूसरी तरफ उन्हीं की सरकार रहते हुए हिंदुओं के साथ ऐसा पक्षपात हो रहा है।

VIDEO! मथुरा से चुनाव लड़ेगी कंगना रनौत! हेमा मालिनी का आया बड़ा बयान

बारिश से दिल्ली बेहाल, सड़कों के गड्ढों में घुस रहीं बसें.., केजरीवाल सरकार के दावों का क्या ?

मॉडल बनाने का लालच देकर बुलाया, फ्लैट में किया बलात्कार.., गुजरात के AAP नेता पर आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -