अगर रास्ते में दिख जाए यह जानवर तो बदल दें रास्ता वरना....

सांप का नजर आना सभी लोग बुराई का संकेत मानते हैं. कहते हैं अगर रस्ते मे सांप दिख जाए तो यह बुरा संकेत माना जाता है और उसके दिखने से बहुत कुछ अपशकुन होता है. जी हाँ, वैसे भी आजकल अगर घर से किसी शुभ काम के लिए निकला जाए तो अपशकुन होने के कई संकेत हमारे सामने आ जाते हैं लेकिन कुछ को हम जानते हैं और कुछ को नहीं. ऐसे मे आजकल लोग घर से निकलने के पहले शकुन और अपशकुन को ध्यान में रखते हैं और शास्त्रों में कुछ चीजों को कार्य में बाधा उत्पन्न करने वाला माना गया है. कहते हैं ऐसा माना जाता है कि अगर कार्य की शुरूआत से पहले ये अपशकुन हो जाएं तो कार्य में सफलता प्राप्त नहीं होती है. तो अब आज हम आपको बताते हैं कुछ अपशकुनों के बारे में.

* कहते हैं अगर व्यक्ति किसी आवश्यक कार्य से घर के बाहर जा रहा है और यात्रा पर जाते समय उसे सांप के दर्शन हो जाते हैं तो इसे अच्छा शकुन नहीं माना जाता है, रास्ते में सर्प के दर्शन होने से कार्य में सफलता देरी से मिलती है और हो सकता है कि उसके साथ कुछ बुरा भी हो जाए लेकिन आगे चलकर सब लाभ मे बदल जाता है.

* कहते हैं अगर कोई शुभ कार्य प्रारंभ हो रहा हो या व्यक्ति को कहीं जाना हो और उस समय अगर कोई छींक दे तो इसे अपशकुन माना जाता है और ऐसे में कुछ देर रूकने के पश्चात कार्य को प्रारंभ करना चाहिए तभी लाभ मिलता है.

* इसी के साथ अगर आप यात्रा पर या किसी जरूरी कार्य से बाहर जा रहे हैं और बिल्ली आपका रास्ता काट जाती है तो उस मार्ग से नहीं निकलना चाहिए क्योंकि इसे भी अपशकुन माना जाता है और कार्य सफल नहीं हो पाता है.

आज अपने पर्स या जेब में रख लें इस रंग का कपड़ा, बदल जाएगी आपकी किस्मत

गुरूवार को ऐसी पोटली बनाकर रख दें तिजोरी में, अथाह आएगा पैसा और सोना

आपको हर काम में सफलता दिलाएगा आज के दिन किया गया आदित्य हृदय स्तोत्र पाठ

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -