क्या है CBI का ऑपरेशन त्रिशूल ? जिसके जरिए पिछले 1 साल में भारत लाए गए 33 भगोड़े अपराधी
क्या है CBI का ऑपरेशन त्रिशूल ? जिसके जरिए पिछले 1 साल में भारत लाए गए 33 भगोड़े अपराधी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) का ‘ऑपरेशन त्रिशूल’ (Operation Trishul) जारी है. इस ऑपरेशन तहत CBI पिछले एक साल में अब तक 33 भगोड़ों को भारत ला चुकी है. इंटरपोल के अनुसार, भारतीय एजेंसियां ​​अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 276 भगोड़ों को खोज रही हैं. ताजा मामला सऊदी अरब का है. CBI को किडनेपिंग और मर्डर के आरोपों के तहत केरल पुलिस द्वारा वांटेड आरोपी को ऑपरेशन त्रिशूल के तहत प्रत्यर्पण के जरिये सऊदी अरब से वापस लाने में कामयाबी मिली है. 

अधिकारियों ने जानकारी है कि भगोड़े मोहम्मद हनीफ मक्काटा के खिलाफ इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस (RCN) जारी किया गया था और वर्ष 2006 में करीम नामक शख्स के अपहरण और हत्या के सिलसिले में केरल पुलिस को हनीफ की तलाश है. उन्होंने बताया कि कोझिकोड के कुन्नामंगलम पुलिस थाने ने इस मामले की छानबीन की थी. अधिकारियों ने कहा कि हनीफ सऊदी अरब में रह रहा था. उन्होंने कहा कि सऊदी अरब की इंटरपोल इकाई ने CBI को मक्काटा के ठिकाने के संबंध में जानकारी दी और एक टीम भेजकर उसे भारत वापस ले जाने का आग्रह किया.

CBI ने यह जानकारी केरल पुलिस को दी, जो रविवार को आरोपी को सऊदी अरब से स्वदेश वापस लेकर आई. अधिकारियों ने बताया है कि मक्काटा जनवरी 2022 से अब तक भारत लाया गया 33वां भगोड़ा है. उसे CBI की तरफ से चलाए गए ऑपरेशन त्रिशूल के तहत वापस लाया गया.

कांग्रेस का हाथ छोड़ने के बाद भाजपा का दामन थाम सकते हैं पूर्व सीएम किरण कुमार रेड्डी

दिल्ली: अदालत परिसर में बार बालाओं का डांस, Video हुआ वायरल ! हाई कोर्ट ने जमकर लगाई फटकार

आज से संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण, अडानी मुद्दे पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -