आज से संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण, अडानी मुद्दे पर सरकार को घेरेगा विपक्ष
आज से संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण, अडानी मुद्दे पर सरकार को घेरेगा विपक्ष
Share:

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की रणनीति तैयार करने के लिए आज सोमवार (13 मार्च) की सुबह विपक्षी दल बैठक करने वाले हैं। सत्र के दूसरे चरण में विपक्ष केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरूपयोग और अडाणी विवाद समेत कुछ अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे। सूत्रों ने जानकारी दी है कि विपक्षी दलों की लगभग 10 बजे संसद भवन परिसर में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के दफ्तर में बैठक होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि इसके बाद सांसद कांग्रेस संसदीय पार्टी के ऑफिस में एक बैठक में शामिल होंगे, जहां पार्टी की रणनीति पर चर्चा होगी।
     
बता दें कि, भाजपा ब्रिटेन में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के विवादित बयानों को लेकर उन पर लगातार तीखे हमले कर रही है। सत्र के दौरान भी इस मामले पर कांग्रेस और भाजपा के बीच वाकयुद्ध होने का अनुमान है। वहीं, विपक्षी पार्टियों द्वारा सत्र के दौरान केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरूपयोग, अडाणी विवाद, चीन के साथ सीमा गतिरोध, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दे उठाये जा सकते हैं। कांग्रेस नेता के. सुरेश ने बतायाहै कि उनकी पार्टी अडाणी-हिंडनबर्ग मुद्दे को उठाना जारी रखेगी और सरकार से सवाल करेगी, क्योंकि सत्र के पहले चरण में इस संबंध में सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया था। बता दें कि, अडानी-हिंडनबर्ग का मुद्दा देश की सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है और अदालत ने एक्सपर्ट कमिटी बनाकर इसकी जांच शुरू करवा दी है, किन्तु विपक्ष अब भी संसद में इस मुद्दे को उठाना चाह रहा है। 
     
वहीं, जिस तरह से विपक्ष के भ्रष्ट नेताओं पर कार्रवाई हो रही है, उसको देखते हुए विपक्षी पार्टियां इस बजट सत्र में केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग का भी आरोप लगाएंगी। समाजवादी पार्टी (सपा), वाम दल और DMK भी संघीय ढांचे पर आघात और संस्थाओं के कथित दुरूपयोग को लेकर विरोध प्रकट कर रहे हैं।  

मध्यप्रदेश में शराब पीने पर लगा नैतिक प्रतिबंध ! सीएम शिवराज के इस फैसले से गदगद हुईं उमा भारती

दिल्ली: शराब घोटाले के बीच विधायकों के वेतन में जबरदस्त इजाफा, ढाई गुना बढ़ी CM की सैलरी !

पहले 'मैं फौजी की बेटी' और अब 'पिता ने मेरा यौन शोषण किया' ! स्वाति मालीवाल के आरोप पर उठे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -