दिल्ली: अदालत परिसर में बार बालाओं का डांस, Video हुआ वायरल ! हाई कोर्ट ने जमकर लगाई फटकार
दिल्ली: अदालत परिसर में बार बालाओं का डांस, Video हुआ वायरल ! हाई कोर्ट ने जमकर लगाई फटकार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के पाटियाला हाउस कोर्ट परिसर में होली मिलन समारोह के दौरान बार बालाओं के डांस कराने पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार (10 मार्च) को जमकर लताड़ लगाई। उच्च न्यायालय ने कहा कि यह कानूनी पेशे के उच्च नैतिक मानकों के विरुद्ध है और इससे न्यायिक संस्थान की छवि धूमिल हुई है। सोशल मीडिया पर वीडियो ट्वीट करने वाले व्यक्ति ने दावा किया है कि उस समारोह में कई न्यायाधीशों को भी बतौर मेहमान बुलाया गया था।

 

दरअसल, नई दिल्ली बार एसोसिएशन (NDBA) द्वारा पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में पेशेवर डांसरों ने फिल्मी गानों पर खूब ठुमके लगाए थे। दिल्ली उच्च न्यायालय ने मामले में जिला जज को जल्द से जल्द मामले में रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए हैं। इस कार्यक्रम का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसका संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने कहा कि प्रधान जिला और सत्र न्यायाधीश पटियाला हाउस कोर्ट 3 दिनों के भीतर नई दिल्ली बार एसोसिएशन को कारण बताओ नोटिस जारी करेंगे और नई दिल्ली बार एसोसिएशन से जवाब मिलने के बाद वह उचित कार्रवाई करेंगे।

उच्च न्यायालय ने निर्देश दिया है कि बार एसोसिएशन किसी कार्यक्रम के लिए अदालत परिसर का इस्तेमाल करने की अनुमति माँगे, तो संबंधित जिला प्रमुख और सत्र न्यायाधीश यह सुनिश्चित करेंगे कि कार्यक्रम पेशे के अनुकूल हो। हाई कोर्ट ने कहा कि कार्यक्रम ऐसा नहीं होना चाहिए, जिसमें कानूनी पेशे के उच्च नैतिकता, कानूनों, नियमों ईमानदारी से पालन किया जाए और जो न्यायिक संस्थान, कानूनी पेशे की गरिमा की छवि को ख़राब न करता हो। बता दें कि NDBA द्वारा 6 मार्च 2023 को पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में आयोजित ‘होली मिलन’ समारोह की दो वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। इसमें पेशेवर डांसर बॉलीवुड के गानों पर नाचते हुए नज़र आ रही हैं।

मध्यप्रदेश में शराब पीने पर लगा नैतिक प्रतिबंध ! सीएम शिवराज के इस फैसले से गदगद हुईं उमा भारती

दिल्ली: शराब घोटाले के बीच विधायकों के वेतन में जबरदस्त इजाफा, ढाई गुना बढ़ी CM की सैलरी !

पहले 'मैं फौजी की बेटी' और अब 'पिता ने मेरा यौन शोषण किया' ! स्वाति मालीवाल के आरोप पर उठे सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -