बृजभूषण सिंह के खिलाफ जांच कमिटी ने क्या कहा ? पढ़ें धरना दे रहे पहलवानों का जवाब
बृजभूषण सिंह के खिलाफ जांच कमिटी ने क्या कहा ? पढ़ें धरना दे रहे पहलवानों का जवाब
Share:

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने यौन शोषण की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दिल्ली पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। इससे पहले जांच की जिम्मेदारी खेल मंत्रालय द्वारा बनाई गई ओवरसाइट कमेटी को दी गई थी। कमेटी के समक्ष बयान रखने वाली पहलवानों का कहना है कि उनपर छानबीन के दौरान दबाव डाला गया था। उनसे यह कहा गया कि उन्हें गलतफहमी हुई है।

बता दें कि, ओलंपिक मेडलिस्ट बॉक्सर एमसी मैरीकॉम को इस ओवरसाइट कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया था। उनके साथ ही रेसलर बबीता फोगाट और योगेश्वर दत्त भी इस कमेटी का हिस्सा थे। पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी तृप्ति मुरगुंडे, टॉप्स के पूर्व CEO राजगोपालन और भारतीय खेल प्राधिकरण (साईं) की पूर्व कार्यकारी निदेशक (टीम) राधिका श्रीमन भी जांच कमेटी की सदस्य थीं। वहीं, मीडिया से बातचीत में एक पहलवान ने बताया है कि जांच के दौरान उनसे कहा गया कि बृजभूषण शरण सिंह उनके पिता जैसे हैं। पहलवान ने बताया कि, ‘उन्होंने हमसे कहा कि बृजभूषण सिंह तो तुम्हारे पिता समान हैं, वह तो ऐसे ही चीजे कर रहे थे, तुमने उसे यौन शोषण समझ लिया। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि हम बृजभूषण की छवि धूमिल कर रहे हैं। हमसे यह तक कहा गया कि इन सबका कोई लाभ नहीं है और हमें ट्रेनिंग पर लौट जाना चाहिए।’

बता दें कि, जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवान भी यह कह चुके हैं कि उन्हें ओवरसाइट कमेटी पर विश्वास नहीं है और इसी कारण वह फिर से धरने पर बैठे हैं। इस बार वह खेल मंत्रालय के आश्वासन की जगह अदालत पर विश्वास कर रहे हैं और कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। उनके सर्वोच्च न्यायालय जाने के बाद ही दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ FIR दर्ज की थी। वहीं सभी 7 शिकायतकर्ताओं का बयान भी दर्ज कराया गया था।

IPL 2023: लखनऊ के खिलाफ मुकाबले से पहले मुंबई के अर्जुन तेंदुलकर को कुत्ते ने काटा, नहीं कर पा रहे गेंदबाज़ी !

हादसे का शिकार हुए सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन, सामने आया VIDEO

खुद को 'शरीयत पीड़ित' बताकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची हसीन जहां, मांग- पूरे देश में एक ही हो 'तलाक़' का कानून

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -