सोने-चांदी की चीज़ों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानिए आज के भाव
सोने-चांदी की चीज़ों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानिए आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: सोने और चांदी की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं और उन्होंने रिकॉर्ड स्तर को छू लिया है। 4 अप्रैल 2024 को एमसीएक्स में सोना 70,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के पार पहुंच गया, जो पहले कभी नहीं हुआ था। चांदी भी 79,700 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गई है। यह बढ़ोतरी कई कारणों से हो सकती है, जैसे कि मुद्रास्फीति, ब्याज दरों में बदलाव, और राजनीतिक और आर्थिक अनिश्चितता।

दिल्ली में 24 कैरेट सोना 70,620 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 82,000 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है। अन्य शहरों में भी सोने और चांदी की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर हैं। वैश्विक बाजारों में भी सोने और चांदी की कीमतें बढ़ रही हैं। 4 अप्रैल 2024 को सोना 2298.74 डॉलर प्रति औंस और चांदी 27.1 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ। सोने और चांदी को सुरक्षित निवेश माना जाता है, इसलिए जब बाजार में अस्थिरता होती है तो लोग इनमें निवेश करते हैं। यह बढ़ोतरी इस बात का संकेत हो सकती है कि लोग वैश्विक अर्थव्यवस्था के बारे में चिंतित हैं।

यह खबर उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण है जो सोने और चांदी में निवेश करते हैं। यह खबर उन लोगों के लिए भी महत्वपूर्ण है जो सोने और चांदी खरीदना चाहते हैं।

दिल्ली में AAP को घेरने के लिए भाजपा ने बनाया मास्टरप्लान, जल्द शुरू होगा सियासी घमासान

कर्नाटक हाई कोर्ट में चाकू लेकर घुसा शख्स, चीफ जस्टिस के सामने काट ली अपनी गर्दन

'अब कभी इधर उधर नहीं होने वाले हैं..', पीएम मोदी की मौजूदगी में सीएम नितीश कुमार ने किया वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -