दिल्ली में AAP को घेरने के लिए भाजपा ने बनाया मास्टरप्लान, जल्द शुरू होगा सियासी घमासान
दिल्ली में AAP को घेरने के लिए भाजपा ने बनाया मास्टरप्लान, जल्द शुरू होगा सियासी घमासान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली शराब नीति मामले में संजय सिंह की जमानत पर रिहाई के बाद, आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ता खुश नजर आ रहे हैं, जबकि सिंह के रवैये से उनके भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ दृढ़ रुख का पता चलता है। आगामी लोकसभा चुनावों की प्रत्याशा में, भाजपा कई मोर्चों पर AAP का मुकाबला करने के लिए कमर कस रही है, जिसका इरादा किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला गैस योजना और आयुष्मान योजना जैसी सरकारी उपलब्धियों को उजागर करने के साथ-साथ दिल्ली में विपक्ष की कथित विफलताओं को भी उजागर करना है।  

भाजपा ने विधायक विजेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में AAP सरकार के खिलाफ त्रिस्तरीय आरोप पत्र तैयार किया है। गुप्ता ने भ्रष्टाचार विरोधी मंच पर AAP की स्थापना की विडंबना पर प्रकाश डाला, कि कैसे पार्टी खुद भ्रष्ट आचरण में लिप्त हो गई हैं। आरोपपत्र, जिसके अप्रैल की शुरुआत में जारी होने की उम्मीद है, दिल्ली के लोगों से AAP के वादों की जांच करेगा और शराब, पानी, परिवहन, प्रदूषण, स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार सहित विभिन्न क्षेत्रों में उनके कथित भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन पर सवाल उठाएगा।

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली में आयुष्मान योजना और लड़कियों के लिए वित्तीय सहायता जैसी केंद्र सरकार की योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित तौर पर बाधा डालने के लिए AAP सरकार की आलोचना की, साथ ही उन पर मेट्रो निर्माण में देरी करने और स्वच्छ पानी और स्वच्छता जैसी बुनियादी जरूरतों की उपेक्षा करने का भी आरोप लगाया है।

इसके अलावा, भाजपा ने विधानसभा चुनावों में AAP के वादों और कार्यों की जांच करने की योजना बनाई है, दिल्ली में भाजपा विधायकों ने AAP सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है। आरोप पत्र संकलित करने के लिए भाजपा द्वारा एक राज्य स्तरीय समिति का गठन किया गया है, जिसका उद्देश्य AAP सरकार को उसके शासन और चुनावी वादों के लिए जवाबदेह बनाना है।

'अब कभी इधर उधर नहीं होने वाले हैं..', पीएम मोदी की मौजूदगी में सीएम नितीश कुमार ने किया वादा

शिवमोग्गा सीट से चुनाव लड़ने के लिए अड़े ईश्वरप्पा, अमित शाह से नहीं हो पाई मुलाकात

श्रीलंका से भारतीय नौसेना ने छुड़ाए 19 मछुआरे, वापस लौट रहे चेन्नई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -