'कैसा गठबंधन ! सब तो छोड़कर जा रहे..', भाजपा सांसद दिलीप घोष ने INDIA गुट पर कसा तंज
'कैसा गठबंधन ! सब तो छोड़कर जा रहे..', भाजपा सांसद दिलीप घोष ने INDIA गुट पर कसा तंज
Share:

कोलकाता: भाजपा सांसद दिलीप घोष ने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने की हालिया घोषणा का जिक्र करते हुए इंडिया ब्लॉक के अस्तित्व का मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि यह सब सिर्फ "मतदाताओं के बीच भ्रम पैदा करने" और "उन्हें बेवकूफ बनाने" के लिए है।

उन्होंने कहा कि, "कोई गठबंधन नहीं है। वे सभी छोड़कर जा रहे हैं। उन्होंने (तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी) कहा कि पश्चिम बंगाल में उनका कोई गठबंधन नहीं होगा।  यह सब सिर्फ मतदाताओं के बीच धोखा पैदा करने और उन्हें बेवकूफ बनाने के लिए है।" दिलीप घोष ने बंगाल के खड़गपुर में संवाददाताओं से कहा कि, ''यहाँ तक कि CPIM ने भी कहा है कि वे गठबंधन में नहीं हैं।'' भाजपा सांसद ने आगे कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस केवल आधी सीटें ही जीत पाएगी, जबकि पूर्वी राज्य से कांग्रेस का सफाया हो जाएगा। दिलीप घोष ने बिहार राजनीतिक संकट पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि समस्या यह है कि वे (बिहार में महागठबंधन गठबंधन) "न तो अलग-अलग काम कर सकते हैं और न ही एक साथ काम कर सकते हैं"।

बता दें कि, 2019 के आम चुनाव में, कांग्रेस ने 42 सीटों में से केवल 2 सीटें जीतकर बंगाल में अपना दूसरा सबसे खराब प्रदर्शन दर्ज किया था, जिससे उसका वोट शेयर 5.7 प्रतिशत हो गया था। तृणमूल कांग्रेस ने 43.7 फीसदी वोट शेयर के साथ 22 सीटें जीती थीं। पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनावों में भाजपा पहली बार मुख्य विपक्ष के रूप में उभरी थी, जिसने 18 सीटें और 40.6 प्रतिशत वोट शेयर जीतकर सबसे पुरानी पार्टी और वामपंथियों को उखाड़ फेंका था।

इस महीने की शुरुआत में, दिलीप घोष ने कहा था कि INDIA गठबंधन जल्द ही "टूट" जाएगा। उनकी टिप्पणी INDIA गठबंधन की आखिरी बैठक के बाद आई थी, जिसके बाद कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को ब्लॉक के अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया था। दिलीप घोष ने संवाददाताओं से कहा था, "ये गठबंधन केवल बैठकें करता है, लेकिन कोई काम नहीं होता। कुछ नहीं होगा और गठबंधन जल्द ही टूट जाएगा।"

अब ड्रोन से अस्पतालों तक पहुंचेगा ब्लड ! AIIMS भुवनेश्वर ने सफलतापूर्वक किया प्रयोग

670 रुपए में राहुल गांधी के साइन वाली टीशर्ट ! चंदे के बदले में क्या दे रही कांग्रेस, अब तक कितने करोड़ मिले ?

'मार्च तक टाइम नहीं...', ED के समन पर बोले CM हेमंत सोरेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -