'मार्च तक टाइम नहीं...',  ED के समन पर बोले CM हेमंत सोरेन
'मार्च तक टाइम नहीं...', ED के समन पर बोले CM हेमंत सोरेन
Share:

रांची: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की परेशानियां मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में बढ़ती जा रही हैं। शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें फिर से पत्र भेजा, जिसमें बताया गया कि भूमि घोटाले को लेकर पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी की दिनांक दें। इसमें बताया गया कि यदि तारीख नहीं दी गई तो एजेंसी स्वयं उनसे पूछताछ के लिए पहुंच जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार, सोरेन ने इसके जवाब में कहा कि मार्च तक उनके पास समय नहीं है, इसलिए वह 29 या 31 जनवरी को पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं रहेंगे।

प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक, यह जांच झारखंड में माफिया की तरफ से भूमि स्वामित्व में अवैध परिवर्तन के बड़े गैंग से जुड़ी है। मामले में अब तक 14 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 2011 बैच के अफसर छवि रंजन भी सम्मिलित हैं, जो राज्य के समाज कल्याण विभाग के निदेशक एवं रांची के उपायुक्त के रूप में कार्यरत थे। दूसरी तरफ, झामुमो ने विभिन्न आदिवासी संगठनों के साथ मिलकर पूरे झारखंड में विरोध-प्रदर्शन किया है। पार्टी ने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार प्रवर्तन निदेशालय जैसी एजेंसियों के जरिए सोरेन को निशाना बना रही है।

जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम हेमंत सोरेन को पिछले 22 जनवरी को भी समन भेजा था। प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम को पत्र भेजकर 27 जनवरी से 31 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए जगह बताने को कहा था। इससे पहले, पिछले 20 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम हेमंत सोरेन से उनके आवास पर जाकर 7 घंटे तक पूछताछ की थी। प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों ने मुख्यमंत्री आवास में एक अलग कमरे में सीएम हेमंत सोरेन से मामले में पूछताछ की थी। झामुमो कार्यकर्ता उस दिन प्रातः से ही सोरेन के आवास के बाहर खड़े रहे और ईडी अफसरों के चले जाने के बाद भी वे वहां से काफी देर बाद तक नहीं गए।

प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के बाद सोरेन ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ षड्यंत्र रचा गया है। उन्होंने आवास के बाहर खड़े अपने समर्थकों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि वह डरे नहीं हैं तथा गोलियों का सामना सबसे पहले वह करेंगे। सोरेन ने अपने समर्थकों से कहा, 'मेरे खिलाफ षड्यंत्र रचा गया है, किन्तु षड्यंत्रकारियों के ताबूत में आखिरी कील हम ठोकेंगे। हम डरेंगे नहीं, गोलियों का सामना आपका नेता सबसे पहले करेगा तथा आप अपना मनोबल ऊंचा रखें। मैं आपके अटूट समर्थन के लिए हार्दिक धन्यवाद देता हूं। हेमंत सोरेन पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता के साथ खड़ा रहेगा।'

80 में से मात्र 11 सीट ! यूपी में अखिलेश यादव के ऑफर से तिलमिलाई कांग्रेस, 23 सीटों पर लड़ने की जताई थी इच्छा

'हम सबको एकजुट रखने की कोशिश कर रहे, मैंने नितीश को पत्र लिखा..', बिहार के सियासी घमासान पर बोले खड़गे

'रामलला' के भक्तों को रेलवे का बड़ा तोहफा! इन शहरों से अयोध्या के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -