वस्टरपेन ने एक बार फिर अपने नाम किया F1 का खिताब
वस्टरपेन ने एक बार फिर अपने नाम किया F1 का खिताब
Share:

रेड बुल के मैक्स वस्टरपेन ने अपने करियर की दूसरी फॉर्मूला वन विश्व चैंपियनशिप जीतते हुए रविवार को जापान ग्रां प्री में पहला स्थान अपने नाम कर लिया है। वस्टरपेन ने सबसे पहले फिनिश लाइन करके जापान ग्रां प्री का खिताब भी अपने नाम कर लिया है, जबकि दूसरे स्थान पर रेस खत्म करने वाले फरारी के चार्ल्स लेक्लर्स 5 सेकेंड की पेनल्टी के उपरांत तीसरे स्थान पर रहे। लेक्लर्स पर लगी पेनल्टी के कारण वस्टरपेन के हमवतन सर्जियो पेरेज़ को दूसरा स्थान भी हासिल हुआ।

बता दें कि वस्टरपेन ने पूरी रेस के बीच अपना दबदबा बनाये रखा। वर्षा की वजह से कुछ कारों के बीच टक्कर होने के उपरांत रेस को रोक दिया गया। दो घंटे के विलंब के बाद रेस पुन: शुरू हुई और वस्टरपेन ने चार लैप पहले ही खिताब अपने नाम कर लिया। वस्टरपेन को इस रेस के लिये पूरे अंक दिये गये। एफआईए के नियमों की माने तो, जब 'एक दौड़ को अनुच्छेद 57 के अनुसार निलंबित भी किया जा चुका है, और 'फिर से शुरू नहीं किया जा सकता' तो प्रतियोगी के अंकों में कटौती भी की जा रही है।

रेस को फिर से शुरू किया गया था, इसलिए वस्टरपेन को पूर्ण अंक दिये गये। यह वस्टरपेन के करियर का दूसरा फॉर्मूला वन विश्व चैंपियनशिप खिताब है। इससे पहले उन्होंने 2021 में भी यह खिताब अपने नाम किया था।

फुटबॉल टीम के कोच थॉमस डेनर्बी का बड़ा बयान, कहा- "भारत के पास दुनिया को.."

कंधा फ्रैक्चर होने के बाद भी दिल्ली के Mohit Sehrawat ने किया भारत का नाम रोशन

फीफा वर्ल्ड रैंकिंग में इंडिया को लगा बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -