फुटबॉल टीम के कोच थॉमस डेनर्बी का बड़ा बयान, कहा- "भारत के पास दुनिया को.."
फुटबॉल टीम के कोच थॉमस डेनर्बी का बड़ा बयान, कहा-
Share:

इंडियन अंडर-17 महिला फुटबॉल टीम के कोच थॉमस डेनर्बी ने फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप 2022 से पहले रविवार को कहा कि इंडिया  के पास दुनिया के सामने महिला फुटबॉल में अपनी क्षमता दिखाने का अवसर है। डेनर्बी ने इस बारें में बोला है कि 'अब बात सिर्फ नतीजों की नहीं है। हम यह दिखाना चाहते हैं कि भारतीय लड़कियां फुटबॉल खेल सकती हैं। हमने अपने ग्रुप के अंदर लक्ष्य बनाये हैं, और हम उनके लिये लड़ने को तैयार हो चुके है। हम अमेरिका, ब्राज़ील और मोरक्को के खिलाफ गोल करके अंक हासिल करने के लिये तत्पर हैं।'

FIFA  अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप में इंडिया अपने अभियान की शुरुआत अमेरिका के विरुद्ध मंगलवार, 11 अक्टूबर को करेगा। थॉमस  डेनर्बी ने बोला है कि, 'हम भारतीय प्रशंसकों को दिखा देंगे कि हमारे पास एक अच्छी टीम है। इंडिया आने वाले कुछ वर्षों में एक सफल महिला टीम तैयार कर पाएगा। उम्मीद है कि हम लड़कियों को फुटबॉल खेलना शुरू करने के लिए प्रेरित भी कर सकते है।

इसके पहले ख़बरें थी कि विश्व फुटबाल की नियामक संस्था-फीफा की ओर से जून के लिए विश्व रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में भारतीय पुरुष फुटबाल टीम 108वें स्थान पर कायम हैं। भारत के अभी 1187 अंक है और उसे न तो एक भी अंक का नुकसान हुआ है और ना ही फायदा। बेल्जियम की टीम पहले, फ्रांस दूसरे, ब्राजील तीसरे पायदान और उरुग्वे चौथे तथा क्रोएशिया पांचवें स्थान पर काबिज बनाए हुए है। कोरोना वायरस महामारी के वजह से मार्च से ही अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल स्थगित है। ऐसे में किसी भी टीम की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

कंधा फ्रैक्चर होने के बाद भी दिल्ली के Mohit Sehrawat ने किया भारत का नाम रोशन

इस दिवाली पर इन स्मार्टफोन पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

कंधा फ्रैक्चर होने के बाद भी दिल्ली के Mohit Sehrawat ने किया भारत का नाम रोशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -