इयान बिशॉप ने जसप्रीत को लेकर कही ये बात
इयान बिशॉप ने जसप्रीत को लेकर कही ये बात
Share:

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने चार वर्ष में ही अपनी ऐसी स्थान बनाई है जहां वह तेज गेंदबाजी के आक्रमण की प्रतिनिधित्व करते हैं. बुमराह संसार के नंबर वन गेंदबाज बनने के साथ-साथ ही भारतीय टीम के लिए बहुत ज्यादा अहम गेंदबाज बन चुके हैं. हालांकि वेस्टइंडीज के दिग्गद इयान बिशॉप का मानना है कि भारतीय टीम ऐसी गलती कर रही है जिसके कारण बुमराह का करियर समाप्त होने कि सम्भावना है.

लगातार मैच खेलना बुमराह के लिए है खतरनाक: बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम के नियमित गेंदबाज है. अगर वह फिट हो तो तीनों फॉर्मेट में उनका टीम में शामिल होना लाजमी है हालांकि बिशप को लगता है कि यही बुमराह के करियर के समाप्त होने की वजह बनेगी. बुमराह अब तक 100 से भी ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. वहीं वह लंबे समय से आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का नियमित भाग रहे हैं. बिशप का बोलना है कि बुमराह अगर हर फॉर्मेट में लगातार खेलेंगे तो उनके लिए लंबे समय तक टिके रहना कठिन होगा. उन्होंने कहा, 'बुमराह ऐसे चुनिंदा तेज गेंदबाजों में शामिल हैं, जिन्होंने तीनों फॉर्मैट में खुद को साबित किया है, लेकिन इस तरह आप उनसे ज्यादा समय तक खेलने की उम्मीद नहीं रख सकते हैं. अगर वो तीनों फॉर्मैट के सभी मैच खेलते हैं तो उनके लिए लंबे समय तक खेलना कठिन होगा. एक इंसान का शरीर इतना नहीं कर सकता है. आपको ऐसे टैलेंट को मैनेज करना आना चाहिए, क्योंकि ऐसा टैलेंट हमेशा नहीं मिलते हैं.

बिशप ने भारतीय तेज गेंदबाजी की जमकर तारीफ की: बिशप ने साथ ही भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी की तारीफ करते हुए बोला कि वह टेस्ट फॉर्मेट में नंबर वन बनने की हकदार है. उन्होंने सोनी टेन के पिट स्टॉप शो पर कहा, 'अभी जो तेज गेंदबाज हैं टीम इंडिया के पास उन्हें देखकर टीम के एक नए युग शुरूआत का एहसास होता है. 'अगर आप संसार की नंबर-1 टीम होना चाहते हैं, तो आप केवल अपने स्पिन गेंदबाजों पर निर्भर नहीं रह सकते हैं क्योंकि जब आप वेस्टर्न राष्ट्रों के दौरे पर जाते हैं तो आपको तेज गेंदबाजों की आवश्यकता होती ही है व टीम इंडिया को वैसे तेज गेंदबाज मिल गए हैं. '

इस शख्स ने विराट कोहली और बाबर आज़म की तुलना पर दी राय

आखिर किसने कहा इरफ़ान पठान को अगला हाफिज सईद

आखिर क्यों किरण मोरे ने सुनील गावस्कर को बताया ख़राब बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -