इस शख्स ने विराट कोहली और बाबर आज़म की तुलना पर दी राय
इस शख्स ने विराट कोहली और बाबर आज़म की तुलना पर दी राय
Share:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की तुलना करने पर अपनी राय दी है। इंजामाम ने बताया, की आज विराट जिस जगह पर खड़े हैं वहां पहुंचने में बाबर को अभी समय लगेगा. लेकिन हाँ इसमें कोई कोई संकोच नहीं है, की अभी उन्होंने जिस तरह का खेल दिखाया है वो वाकई में काबिल ए तारीफ है. बीते कुछ सालों में पाकिस्तान के बाबर आजम ने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। 

आपको बता दे, की इंजमाम के पाकिस्तान के कोच रहते बाबर ने टीम में जगह बनाई थी। उन्होंने यह जानकारी देते हुए बताया की शुरुआत में वह इतनी अच्छी बल्लेबाजी नहीं करते थे. लेकिन उनकी प्रतिभा को देखते हुए बाबर को खेलते रहने का अवसर दिया गया। पूर्व पाकिस्तानी ओपनर आमिर सोहेल ने भी कहा, की बाबर और कोहली की तुलना नहीं होनी चाहिए। कोहली ने जो हासिल किया है बाबर को अभी 5 साल लगेंगे वो हासिल करने के लिए। इस वक्त टी20 रैंकिंग में बाबर नंबर एक बल्लेबाज़ हैं जबकि वनडे में विराट कोहली नंबर एक बल्लेबाज हैं। विराट ने अब तक तीनों ही फॉर्मेट में दुनिया के हर कोने में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है। 

वही इस दौरान बाबर को भी लोग कोहली जैसा बल्लेबाज मानते हैं। इंजमाम ने बताया कि दोनों के बीच तुलना करना सही नहीं है इंजमाम ने एक टीवी चैनल पर खुलासा किया था, की "बाबर शुरुआती दिनों में टेस्ट क्रिकेट में काफी मेहनत करते थे. लेकिन हमने उनकी समर्थता पर कभी भी शक नहीं किया। यही कारण है की हमने उनके साथ बने रहने का निर्णय किया. और देखिए आज वह हर फॉ़र्मेट में किस जगह पर खड़े हैं।" बता दे, की  "बाबर की तुलना हमेशा ही विराट कोहली के साथ होती है लेकिन उन्होंने कहीं ज्यादा क्रिकेट खेला है और अगर आप उनके आंकड़े को देखेंगे और जैसा प्रदर्शन अब तक बाबर ने इस स्तर पर किया है वह इतना भी बुरा नहीं है।" और इनकी तुलना करना गलत होगा. दोनों ही बल्लेबाज़ ने अपने-अपने स्थान पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. 

टेनिस कोर्ट में दिखा इस खिलाड़ी का जूनून

आखिर किसने कहा इरफ़ान पठान को अगला हाफिज सईदBCCI उपाध्यक्ष अरुण जेटली के पुत्र के ख़्वाहिश जताने के बाद पलटा मुद्दा

इंजमाम का बड़ा बयान, कहा- 'सरफराज के कारण मशहूर हो रही थी पाकिस्तान टीम...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -