आखिर क्यों किरण मोरे ने सुनील गावस्कर को बताया ख़राब बल्लेबाज़
आखिर क्यों किरण मोरे ने सुनील गावस्कर को बताया ख़राब बल्लेबाज़
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे ने खुलासा करते हुए पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को नेट्स में बेहद खराब बल्लेबाज बताया। भारतीय टीम और घरेलू क्रिकेट में साथ खेलने वाले मोरे ने कहा जब गावस्कर नेट्स में बल्लेबाजी करते थे तब उस समय डर की स्थति बनी रहती थी. कि अगले दिन वह टेस्ट मैच में रन कैसे बना पाएंगे। मोरे ने आगे बताते हुए कहा, की "मैंने जितने भी खिलाड़ियों को नेट्स में देखा वह उन सबमें सबसे ज्यादा खराब बल्लेबाज़ थे। वे कभी भी नेट्स में प्रैक्टिस करते ही नहीं थे। जब आप उनको नेट्स में प्रैक्टिस करते हुए देखते और उनके दूसरे दिन टेस्ट मैच खेलना होता था।" तथा उनका नेट्स के दौरान प्रदर्शन काफी ख़राब होता है.

वही आगे बताते हुए उन्होंने कहा,कि "वहीं जब अगले दिन के टेस्ट मैच में उनका खेल देखते तो वह 99.9 प्रतिशत पूरी तरह से अलग होता था। जब आप उनको नेट्स में प्रैक्टिस करते हुए देखते तो सोचने पर मज़बूर हो जाते कि कल यह  खिलाड़ी कैसे रन बनाएगा लेकिन उसी दौरान जब दूसरे दिन उनकी बल्लेबाजी देखते तो कहना ही पड़ता कि, वाह क्या बात है। सुनील गावस्कर को भगवान का जो सबसे बड़ा वरदान था, वो था उनकी एकाग्रता। उनके भीतर जिस तरह की एकाग्रता थी उसपर यकीन करना बहुत मुश्किल था। एक बार जब वह अपने जोन में चले जाते थे तो फिर उनके आस पास में कोई भी नहीं आ सकता था, वह कभी भी किसी की नहीं सुनते थे। फिर भले आप उनके सामने खड़े होकर गाना गाये या फिर उनके सामने नाचे. वे अपने जोन से बहार नहीं निकलते. और उस समय उनका ध्यान सिर्फ और सिर्फ क्रिकेट पर ही रहता था."

सुनील बहुत एकाग्र स्वभाव के व्यक्ति है. "वे बहुत ही ज्यादा अनुसाशन में रहते थे। मुझे याद है जब मैं भारतीय टीम में आया था तो हमने वेस्ट जोन के लिए एक साथ काफी घरेलू क्रिकेट खेला था। मुझे याद है वानखेडे का एक टेस्ट मैच और सुनील 40 या 30 रन बनाकर आउट हो गए थे। जब वह वापस लौट रहे थे तो ड्रेसिंग रूम में कोई नहीं था। हर कोई मैदान के किसी ना किसी कोने में भागता दिख रहा था और उनसे बचने की कोशिश कर रहा था।" चाहे नेट्स में उनका प्रदर्शन अच्छा न रहे,पर मैदान में उनका प्रदर्शन देख कर हर कोई कहने पर मज़बूर हो जाता, की वाह क्या बात है.  

यूरोपा लीग में स्विस कप चैंपियन को नहीं मिला स्थान, इस दिन से होगी टूर्नामेंट की शुरुआत

जर्मन स्ट्राइकर मारियो गोमेज ने फुटबाल से लिया संन्यास

कोरोना संकट के बीच दर्शकों के हाजिरी में होगा फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -