T20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज में मातम, नहीं रहा डेब्यू मैच में शतक ठोंकने वाला बल्लेबाज़
T20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज में मातम, नहीं रहा डेब्यू मैच में शतक ठोंकने वाला बल्लेबाज़
Share:

नई दिल्ली: वेस्ट इंडीज की टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। मगर, कैरेबियाई टीम वहां अपने मिशन का आगाज़ करे, उससे पहले एक बुरी खबर के चलते से पूरे वेस्ट इंडीज में शोक लहर दौड़ गई है। दरअसल, टीम के एक पूर्व बैट्समैन ब्रूस पायरेड्यू का देहांत हो गया है। वो 91 साल के थे। इस बात की जानकारी क्रिकेट वेस्ट इंडीज ने दी है।

 

वर्ष 1931 में जन्में ब्रूस ने वेस्टइंडीज के लिए अपने करियर में 1953 से 1957 के बीच कुल 13 टेस्ट मुकाबले खेले। उन्होंने अपना इंटरनेशनल डेब्यू भारत के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में हुए टेस्ट मैच से किया था। भारत के खिलाफ उन्होंने अपनी पहली ही पारी में शतक ठोंक दिया था। ब्रूस वेस्ट इंडीज के थे। मगर 1956 में जब उन्होंने अपनी टीम के साथ न्यूजीलैंड का दौरा किया, उन्हें उस देश से प्यार हो गया। इस दौरे के बाद वो न्यजीलैंड में ही रहने लगे। उन्होंने वर्ष 1962-63 में न्यूज़ीलैंड के घरेलू टूर्नामेंट प्लंकेट शील्ड में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट के लिए क्रिकेट भी खेला। ब्रूस ने 1966-67 में घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

ब्रूस का इंटरनेशनल करियर महज 13 टेस्ट का रहा, जिसमें उन्होंने 21.61 की औसत के साथ 454 रन बनाए। उन्होंने अपना पदार्पण टेस्ट में  भारत के खिलाफ शतक जमाने के बाद अगली 20 टेस्ट पारियों में महज 6 बार ही डबल डिजीट का आंकड़ा छुआ। ब्रूस की सबसे लेटेस्ट तस्वीर वर्ष 2015 में सामने आई थी, जब वो अपने दोस्तों के साथ हैमिल्टन से नेपियर वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम का अभ्यास देखने गए थे। ब्रूस अपने पीछे 1 बेटा और 3 पोतों को छोड़ गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनाए जा सकते हैं वार्नर, बस एक चीज़ बन रही बाधा

T20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाएंगे ये 2 धुरंधर भारतीय गेंदबाज़, नहीं मिला वीजा

एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, 7वीं बार ट्रॉफी उठाने का सुनहरा मौक़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -