T20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाएंगे ये 2 धुरंधर भारतीय गेंदबाज़, नहीं मिला वीजा
T20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाएंगे ये 2 धुरंधर भारतीय गेंदबाज़, नहीं मिला वीजा
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान अपनी तेज रफ़्तार से सबका ध्यान आकर्षित करने वाले उमरान मलिक और कुलदीप सेन ऑस्ट्रेलिया नहीं जा सकेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दोनों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के नेट गेंदबाज के रूप में चुना था, किन्तु इन्हें वीजा मिलने में देरी हो रही है और अब उन्हें नहीं भेजा जाएगा। दोनों प्लेयर्स के ऑस्ट्रेलिया जाने की राह में ICC का नियम रोड़ा बन गया।

जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक और मध्य प्रदेश के कुलदीप सेन के अलावा चेतन सकारिया और मुकेश चौधरी का भी नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया था, जिन्हें भारत की 15 सदस्यीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाना था। सकारिया और चौधरी के पास पहले से ही ऑस्ट्रेलिया का वीजा था, क्योंकि वे एक एक्सचेंज प्रोग्राम का हिस्सा थे। BCCI ने अन्य दो तेज गेंदबाजों के लिए वीजा के लिए बाद में अप्लाई किया था। पता चला है कि मलिक और सेन को अभी तक उनका वीजा नहीं मिल सका है और अब मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के जाने के कारण BCCI ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया नहीं भेजने का निर्णय लिया है। मलिक और सेन आधिकारिक 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं हैं। इसके अलावा दोनों का नाम स्टैंडबाय भी नहीं हैं।

बता दें कि, ICC के निर्धारित मानदंडों के मुताबिक, टीम में चुने गए खिलाड़ी और रिजर्व लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों के वीजा जल्दी मिल जाता है, किन्तु नेट गेंदबाजों के मामले में ऐसा नहीं होता। टी20 विश्व कप के लिए चुने गए 15 खिलाड़ियों अलावा, शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर को स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया था। चाहर को चोट के चलते बाहर हो गए हैं।

एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, 7वीं बार ट्रॉफी उठाने का सुनहरा मौक़ा

'मुझे चिकन बहुत पसंद है..', एमएस धोनी ने एक और कंपनी में लगाया पैसा

T20 वर्ल्ड कप में कौन होगा बुमराह का रिप्लेसमेंट ? BCCI ने रोहित और द्रविड़ पर छोड़ा फैसला

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -