एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, 7वीं बार ट्रॉफी उठाने का सुनहरा मौक़ा
एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, 7वीं बार ट्रॉफी उठाने का सुनहरा मौक़ा
Share:

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सिलहट में खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने थाईलैंड को करारी शिकस्त दी। भारत की जीत की नायिका दीप्ति शर्मा रहीं, जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में महज 7 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं बल्ले से शेफाली वर्मा ने 28 गेंदों में 42 रन ठोक जीत में अहम रोल निभाया। कप्तान हरमनप्रीत ने भी 36 रनों की उपयोगी पारी खेली।

पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 148 रन बनाए। गेंदबाजों की मुफीद पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर खेलने में कुछ परेशानी हुई। बाद में भारतीय गेंदबाजों ने भी इसका फायदा उठाया और थाईलैंड को महज 74 रनों पर समेटकर 74 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इससे पहले टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। स्मृति मांधना महज 13 रन बनाकर चलती बनीं। इसके बाद जेमिमा रॉड्रिग्स ने विकेट पर खूंटा गाड़ा, मगर वो तेज रफ़्तार से रन नहीं बना सकीं। फिर भी उन्होंने 26 गेंदों पर 27 रन लकी उपयोगी पारी खेली। दूसरी तरफ शेफाली वर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने 5 चौके और एक छक्के की मदद से 28 गेंदों में 42 रन ठोके। उनके अलावा कप्तान हरमनप्रीत ने 30 गेंदों में 36 रन ठोके। 

स्पिनरों की मददगार पिच पर भारतीय गेंदबाजों ने थाईलैंड पर कहर ढा दिया। पावरप्ले में दीप्ति शर्मा ने शानदार गेंदबाजी की। दाएं हाथ की इस ऑफ स्पिनर ने 4 ओवर में महज 7 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उनके साथ राजेश्वरी गायकवाड़ ने भी महज 10 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। रेणुका सिंह, स्नेह राणा ने भी थाईलैंड के बल्लेबाज़ों को बांधकर रखा। अंत में थाईलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर महज 74 रन ही बना पाई।

बता दें कि अब टीम इंडिया के पास 7वीं बार एशिया का चैंपियन बनने का गोल्डन चांस है। भारत ने 2004, 2005, 2006, 2008, 2012 और 2016 में लगातार 6 एशिया कप अपने नाम किए हैं। इसके बाद 2018 में उसे बांग्लादेश के हाथों फाइनल में शिकस्त झेलना पड़ी थी। अब 2022 एशिया कप में टीम इंडिया एक बार फिर फाइनल में है और उसके पास 7वां खिताब जीतने का सुनहरा अवसर है।

'मुझे चिकन बहुत पसंद है..', एमएस धोनी ने एक और कंपनी में लगाया पैसा

T20 वर्ल्ड कप में कौन होगा बुमराह का रिप्लेसमेंट ? BCCI ने रोहित और द्रविड़ पर छोड़ा फैसला

BCCI में हो सकती है भाजपा नेता की एंट्री, आशीष शेलार बन सकते हैं कोषाध्यक्ष

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -