SSC घोटाला: ED के अफसरों को गालियां दे रहे ममता के मंत्री पार्था, जांच में नहीं कर रहे सहयोग
SSC घोटाला: ED के अफसरों को गालियां दे रहे ममता के मंत्री पार्था, जांच में नहीं कर रहे सहयोग
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में मंत्री पार्था चटर्जी की पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (SSC) और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड घोटाले के मामले में मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं। मामले की जाँच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बताया है कि अस्पताल में एडमिट पार्था चटर्जी एक डॉन की तरह बर्ताव कर रहे हैं और जाँच में किसी भी प्रकार का सहयोग नहीं कर रहे हैं।

दरअसल, शिक्षा घोटाले के मामले में अरेस्ट होते ही अचानक ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी की तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहाँ से उन्हें दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा था। इसके विरोध में जांच एजेंसी ने कोलकाता उच्च न्यायालय का रुख किया है। ED की ओर से पेश हुए सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने अदालत को बताया कि शिक्षक भर्ती घोटाले से संबंधित मामला होने के कारण रविवार को ही अपील करनी पड़ी। ED ने उच्च न्यायालय से माँग की है कि कोर्ट ने ED को केवल दो दिन की पार्था की हिरासत दी है। चूँकि वो अस्पताल में भर्ती हैं, ऐसे में अस्पताल के दिनों को उनके रिमांड के दिनों के रूप में न गिना जाए।

एसवी राजू ने अदालत में यह भी कहा कि पार्था चाहें तो उपचार के लिए दिल्ली या कल्याणी के AIIMS में भर्ती हो सकते हैं। ED ने कोर्ट को बताया कि पार्था को जबरन दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जहाँ वो ED के अधिकारियों के साथ एक डॉन जैसे पेश आ रहे हैं और ED के अफसरों के साथ गाली-गलौच कर रहे हैं। राजू ने इस मामले को भ्रष्टाचार का हाई लेवल मामला बताया है। इस बीच रविवार को कोलकाता की बंकशाल अदालत ने पार्था चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी को एक दिन के लिए ED की रिमाँड में भेज दिया गया है। बता दें कि अर्पिता को ED ने 23 जुलाई को हिरासत में ले लिया था। उससे पहले उनके आवास पर जांच एजेंसी ने छापेमारी कर 20 करोड़ रुपए का नकद बरामद किया था। वहीं इस मामले में पार्था को भी अरेस्ट किया गया था।

बाराबंकी में दर्दनाक हादसा, दो डबल डेकर बसों में भिड़ंत, 8 की मौत, कई घायल

बेटियों के लिए बाप पुलिस को देता रहा चकमा, जानिए क्या है पूरा मामला

केन्या में नौ अगस्त को होने वाले चुनाव के लिए सुरक्षा बढ़ाई गई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -