बंगाल है या तालिबान ? हिन्दुओं के घरों-दुकानों में आगज़नी-तोड़फोड़, जबरन लगाए इस्लामी झंडे
बंगाल है या तालिबान ? हिन्दुओं के घरों-दुकानों में आगज़नी-तोड़फोड़, जबरन लगाए इस्लामी झंडे
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के राज मे आए दिन हिंसा की खबरें सामने आती रहती हैं। बंगाल में सियासी संरक्षण प्राप्त मुस्लिमों द्वारा हिन्दुओं पर लगातार अत्याचार किया जा रहा है। रविवार (9 अक्टूबर, 2022) को मोमिनपुर में मुस्लिमों की भीड़ ने हिन्दुओं के  घरों में आगजनी की और जमकर तोड़फोड़ मचाई। यहाँ हुई हिंसा को लेकर भाजपा ने गवर्नर व गृह मंत्रालय से केंद्रीय बलों की तैनाती व राष्ट्रीय जाँच एजेंसी से घटना की जाँच कराने का अनुरोध किया है।

 

इस संबंध में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने ट्वीट करते हुए बताया है कि, 'बंगाल भाजपा के विधायक दल ने माननीय गवर्नर ला गणेशन को ज्ञापन सौंपा है। इस ज्ञापन में उनसे मोमिनपुर हिंसा को देखते हुए केंद्रीय बलों को तैनात करने, एक उच्च स्तरीय समिति बनाने, NIA जाँच आदि जैसे तत्काल कदम उठाने का आग्रह किया गया है।' वहीं, सुवेंदु अधिकारी ने अपने एक ट्वीट में कहा कि, 'इससे पहले कि बंगाल में कानून-व्यवस्था हाथ से बाहर हो जाए, मैंने माननीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गवर्नर ला गणेसन जी को पत्र लिखते हुए मोमिनपुर हिंसा और एकबालपुर पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़ को देखते हुए केंद्रीय बलों को तैनात करने का आग्रह किया है।'

दरअसल, यह पूरी घटना मोमिनपुर इलाके की है। यहाँ ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर मुसलमानों ने हिन्दुओं के घरों और दुकानों पर जबरन इस्लामी झंडे लगा दिए थे। इसके बाद, जब हिन्दुओं ने इन झंडों को निकालने का प्रयास किया, तो मुस्लिम आगबबूला हो गए। इसके बाद, सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा होकर मुस्लिमों की भीड़ ने हिन्दुओं के घरों और दुकानों पर हमला कर दिया। इस हमले में केवल पत्थर या डंडे ही नहीं बल्कि पेट्रोल बम तक का उपयोग किए जाने की बात सामने आई है। इस घटना में, कई हिन्दुओं के घर जल गए हैं। इसके साथ ही, उनके वाहनों और दुकानों में भी आगजनी और तोड़फोड़ की गई है। फिलहाल, इस पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी गई है।  

दिवाली पर भी पटाखों पर से नहीं हटेगा बैन.., सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी

ईद के जुलुस में 'सर तन से जुदा' के भड़काऊ नारे क्यों ?

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़, सेना ने दो आतंकियों को किया ढेर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -