ईद के जुलुस में 'सर तन से जुदा' के भड़काऊ नारे क्यों ?
ईद के जुलुस में 'सर तन से जुदा' के भड़काऊ नारे क्यों ?
Share:

लखनऊ: उत्तर-प्रदेश के अमेठी जिले में ईद मिलादुन्नबी (बारावफात) के जूलूस में कुछ लोगों द्वारा विवादित नारा लगाए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस 9 नामजद और 10-15 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस मामले में 7 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

दरअसल, अमेठी में मालिक मोहम्मद जायसी की धर्मस्थली जायस में 12 रबीउल अव्वल त्योहार प्रति वर्ष बेहद ही शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाता है। इस बार भी सैकड़ों की तादाद में लोग जुलूस निकाल कर इस त्यौहार को मना रहे थे, मगर इस बीच एक नारे ने हड़कंप मचा दिया। दरअसल, भीड़ में सर तन से जुदा के नारे लगाए गए थे। ये विवादित नारा लगाते हुए लोगों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसको लेकर इलाके में कोहराम मच गया। पुलिस ने मामले में संज्ञान लेते हुए 9 नामजद और 10-15 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मौके पर DIG अमरेंद्र कुमार सिंह पहुंचे और जांच की। 

वहीं, अमेठी की ही तरह आजमगढ़ में भी विवादित नारे लगाए गए हैं। शहर कोतवाली अंतर्गत पुरानी कोतवाली के पास चल रहे धार्मिक जुलूस में अराजक तत्वों द्वारा सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की भावना से आपत्तिजनक नारे लगे। यहां भी कुछ अराजक तत्वों ने सर तन से जुदा के नारे लगाए। 

9वीं पास छात्रों को महज 450 रुपए में लैपटॉप दे रही मोदी सरकार ?

ईद के जुलुस के दौरान बड़ा हादसा, करंट की चपेट में आकर 6 लोगों की मौत

नहीं रहा दुनिया का पहला 'शाकाहारी' मगरमच्छ ! 70 वर्षों से केवल मंदिर का प्रसाद खाता था 'बाबिया'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -