पश्चिम बंगाल: हल्दिया रिफाइनरी में आग लगने से 3 की मौत, 40 घायल
पश्चिम बंगाल: हल्दिया रिफाइनरी में आग लगने से  3 की मौत, 40 घायल
Share:

 

21 दिसंबर को, पश्चिम बंगाल के हल्दिया में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOCL) रिफाइनरी में आग लगने से तीन श्रमिकों की मौत हो गई और 44 अन्य घायल हो गए।

पुरबा मेदिनीपुर जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, 44 घायलों में से 37 को कोलकाता के एक अस्पताल में ले जाया गया है। अधिकारी के अनुसार, उनमें से सात की हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है। आईओसी के अनुसार, यह घटना एक रिफाइनरी इकाई में शटडाउन से संबंधित रखरखाव के दौरान हुई। इसमें कहा गया है, "प्रमुख कारण अचानक आग लगना प्रतीत होता है, जिसके परिणामस्वरूप 44 लोग झुलस गए, जिनमें से तीन की दुर्भाग्य से उनकी चोटों के परिणामस्वरूप मृत्यु हो गई।"

आईओसी के अनुसार, आग पर काबू पा लिया गया है और स्थिति नियंत्रण में है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मरने वालो के लिए अपनी संवेदना व्यक्त की और वादा किया कि राज्य सरकार घायलों की सहायता करेगी।

बनर्जी ने ट्वीट किया "आईओसी, हल्दिया में आग से गहरा दुख हुआ। दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। उन घायलों को ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से कोलकाता लाया जा रहा है। सरकार उनकी सुनिश्चित करने के लिए सभी सहायता प्रदान करेगी।“

तीन लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, "दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के कारण हल्दिया रिफाइनरी में आज आग लग गई, जिससे तीन कीमती लोगों की जान चली गई और 44 लोग घायल हो गए। कुछ घायल हल्दिया रिफाइनरी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।"

मंत्री के अनुसार आपदा के कारणों का पता लगाने के लिए गहन जांच का अनुरोध किया गया है।  पुरी ने एक ट्वीट में कहा "गंभीर रोगियों को उच्च चिकित्सा प्रबंधन संस्थानों में ले जाने के लिए एक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था। जिन लोगों को नुकसान हुआ है, उन्हें मुआवजा दिया जाएगा और सर्वोत्तम चिकित्सा उपचार प्राप्त होगा। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए, एक गहन जांच का अनुरोध किया गया है।"

इन लोगों को अपना शिकार बना रहा है 'ओमिक्रोन', 24 घंटे में 13 लोगों की गई जान

कोविड अपडेट: भारत में 6,317 नए मामले

अब इस राज्य में हुई धर्म परिवर्तन की कोशिश, पादरी समेत 4 लोग हुए गिरफ्तार

Tags:
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -