इन लोगों को अपना शिकार बना रहा है 'ओमिक्रोन', 24 घंटे में 13 लोगों की गई जान
इन लोगों को अपना शिकार बना रहा है 'ओमिक्रोन', 24 घंटे में 13 लोगों की गई जान
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के नए वेरियंट 'ओमिक्रोन' ने दुनियाभर में आतंक मचा रखा है. वही ओमिक्रोन से पिछले 24 घंटों में 13 मौत हुई हैं. अब तक कुल मिलाकर 14 व्यक्ति ओमिक्रोन की चपेट में आ गए हैं. WHO ने फिर चेतावनी दी है कि ओमिक्रोन का तूफान आ रहा है. ये वायरस 20 से 30 वर्ष की आयु के युवाओं में अधिक फैल रहा है. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, ब्रिटेन में अब तक ओमिक्रोन से 12 व्यक्ति दम तोड़ चुके हैं. हालांकि सरकार ने अब तक केवल एक व्यक्ति की ओमिक्रोन से मौत की पुष्टि की है. वहीं इजरायल के सोरोका हॉस्पिटल में ओमिक्रोन से पहली मौत हो गई है. 60 वर्ष का व्यक्ति दो सप्ताह तक हॉस्पिटल में रहने के पश्चात जिंदगी की जंग हार गया. वहीं अमेरिका से भी एक व्यक्ति की मौत की खबर है. कहा जा रहा है इस व्यक्ति ने वैक्सीन नहीं लगवाई थी. हैरिस काउंटी की जज लीना हिडाल्गो ने बताया, मैं भी समझती हूं कि मौजूदा खबर से हर कोई स्तब्ध है, इस प्रकार की खबरों से हर कोई थक चुका है. लेकिन जैसी आशंका थी कोरोना का नया वेरिएंट पूरी ताकत के साथ अमेरिका में दाखिल हो चुका है.

वही अमेरिका से जितने नए कोरोना मामले सामने आए हैं, उसमें 73 फीसदी मामले ओमिक्रोन के ही हैं. एक सप्ताह में ही ओमिक्रोन के मामले 6 गुना बढ़ गए हैं. वहीं यूरोप के WHO चीफ ने दुनिया को स्पष्ट चेतावनी दे दी है. WHO के क्षेत्रीय निदेशक डॉ हन्स कुल्ग ने कहा, ओमिक्रोन के केस में हम देख सकते हैं, यदि एक देश सुरक्षित नहीं है तो ये संसार सुरक्षित नहीं हैं. यूरोपीय महाद्वीप इस वक़्त ओमिक्रोन से सबसे अधिक पीड़ित है. ब्रिटेन ही नहीं पूरे यूरोप में ओमिक्रोन तूफानी रफ़्तार से बढ़ रहा है. 

कोविड अपडेट: भारत में 6,317 नए मामले

अब इस राज्य में हुई धर्म परिवर्तन की कोशिश, पादरी समेत 4 लोग हुए गिरफ्तार

सीएम नीतीश ने की इस साल की अंतिम कैबिनेट बैठक, लिए गए कई अहम फैसले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -