कोलकाता: पैगम्बर विवाद के बीच बांग्लादेश दूतावास के सुरक्षाकर्मी ने की अंधाधुंध फायरिंग, दो की मौत
कोलकाता: पैगम्बर विवाद के बीच बांग्लादेश दूतावास के सुरक्षाकर्मी ने की अंधाधुंध फायरिंग, दो की मौत
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के पार्क सर्कस इलाके में स्थित बांग्लादेशी दूतावास के सुरक्षाकर्मी ने गुरुवार को अचानक अपनी ऑटोमेटिक राइफल से अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। इस दौरान सड़क से गुजर रही एक स्कूटी सवार महिला की गोली लगने से वहीं मौत हो गई। इसके बाद सुरक्षाकर्मी ने खुद को भी गोली मारकर ख़ुदकुशी कर ली। फिलहाल पुलिस ने दोनों की पहचान सार्वजनिक नहीं की है। सुरक्षाकर्मी ने किस कारण उसने गोली चलाई यह भी स्पष्ट नहीं हो सका है। अचानक हुई इस गोलीबारी के कारण इलाके में दहशत का माहौल है। इस घटना में मृत पुलिसकर्मी का नाम चोदुप लेपचा है। वह दार्जिलिंग के रहने वाले थे और आर्म्स पुलिस की 5वीं बटालियन में कार्यरत थे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि अचानक वह सुरक्षा कर्मी अपने ऑटोमेटिक राइफल से ताबड़तोड़ गोलीबारी करने लगा। कम से कम 8-10 राउंड गोलीबारी हुई। जिसमें पास से स्कूटी सवार महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई औऱ मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद सुरक्षाकर्मी ने अपने आप को भी गोली मार ली। घटना क्यों हुई है, इस संबंध में फिलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं है। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल को घेर लिया गया है। CCTV फुटेज देखा जा रहा है। 

फिलहाल, बांग्लादेश दूतावास से इस संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया गया है। दरअसल इस्लाम के प्रवर्तक पैगंबर मुहम्मद को लेकर कथित अभद्र टिप्पणी को लेकर पूरे देश का मुस्लिम समुदाय विरोध प्रदर्शन कर रहा है। इस बीच कोलकाता के बांग्लादेश दूतावास जो मुस्लिम बहुल क्षेत्र पार्क सर्कस में है। वहां सुरक्षाकर्मी की अंधाधुंध गोलीबारी भी सवालों के घेरे में है।

जुमा आया- बवाल लाया, दिल्ली से लखनऊ और कोलकाता से प्रयागराज तक मुस्लिमों का उग्र प्रदर्शन

फिर जुमा- फिर विवाद ! जामा मस्जिद में भीड़ ने लगाए भड़काऊ नारे, नूपुर-नवीन की गिरफ्तारी की मांग

ओडिशा सरकार ने 2,082 करोड़ रुपये की 11 निवेश परियोजनाओं को मंजूरी दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -