जुमा आया- बवाल लाया, दिल्ली से लखनऊ और कोलकाता से प्रयागराज तक मुस्लिमों का उग्र प्रदर्शन
जुमा आया- बवाल लाया, दिल्ली से लखनऊ और कोलकाता से प्रयागराज तक मुस्लिमों का उग्र प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की जामा मस्जिद में पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के कथित आपत्तिजनक बयान के खिलाफ उग्र प्रदर्शन हो रहा है। मुस्लिम भीड़ ने जुमे की नमाज के बाद यह प्रदर्शन किया है। बड़ी तादाद में लोग बैनर और पोस्टर लेकर पहुंचे, जिसमें नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की तस्वीरें मौजूद हैं। इस प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है और प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर घर भेजने की कोशिश की जा रही है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि उन्हें इस बात का पहले ही अंदाजा था कि जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद कुछ बवाल हो सकता है। हालांकि, उन्हें इतने व्यापक प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी।

दरअसल, नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग का मजाक बनाने वालों को जवाब देते हुए गुस्से में पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी, जिसे लेकर लगातार हंगामा जारी है। कानपुर में गत सप्ताह जुमे के दिन ही, इस मुद्दे पर हिंसा भी भड़क गई थी, जिसके बाद पूरे यूपी में मुजफ्फरनगर से काशी तक काफी सख्ती बरती जा रही है। जुमे के दिन आसमान में ड्रोन से नज़र रखी जा रही है, तो वहीं जमीन पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

वहीं, खबर है कि लखनऊ की टीले वाली मस्जिद में भी मुस्लिम भीड़ ने जुमे की नमाज़ के बाद प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही यूपी के ही सहारनपुर शहर में भी प्रदर्शन जारी है। वहीं, प्रयागराज में प्रदर्शन के दौरान मुस्लिम भीड़ ने पुलिस पर पथराव तक कर दिया है।  इसके अलावा बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी कुछ मस्जिदों के पास प्रदर्शन हुए हैं। बता दें कि इस मामले ने अंतरराष्ट्रीय रूप ले लिया है। ईरान, सऊदी अरब, बहरीन, यूएई, कतर सहित कई मुस्लिम मुल्कों ने इस मसले पर भारत के प्रति आपत्ति जताई थी।  

 

फिर जुमा- फिर विवाद ! जामा मस्जिद में भीड़ ने लगाए भड़काऊ नारे, नूपुर-नवीन की गिरफ्तारी की मांग

ओडिशा सरकार ने 2,082 करोड़ रुपये की 11 निवेश परियोजनाओं को मंजूरी दी

पुल पर से एक-एक करके नदी में फेंक दी सैकड़ों भेड़ें.., वायरल हुआ Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -