सिंकीफील्ड कप शतरंज में वेसली सो नें बनाई एकल बढ़त
सिंकीफील्ड कप शतरंज में वेसली सो नें बनाई एकल बढ़त
Share:

2022 के सबसे मजबूत सुपर ग्रांड मास्टर क्लासिकल शतरंज टूर्नामेंट में चार राउंड के उपरांत USA के वेसली सो अब एकल बढ़त पर पहुँच गए है। दरअसल एक अप्रत्याशित घटनाक्रम के चलते वर्ल्ड चैम्पियन मेगनस कार्लसन नें तीन राउंड के उपरांत टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया और ऐसे में नियम अनुसार क्यूंकी उन्होने 5 से कम मैच खेले थे उनके विरुद्ध खेले गए मैच के स्कोर को अब नहीं गिना जाएगा और अब यह प्रतियोगिता सिर्फ 9 खिलाड़ियों के मध्य ही रह गई है। इसका परिणाम अंक तालिका पर भी पड़ा और अब USA के वेसली सो 2.5 अंको के साथ एकल बढ़त पर आ चुके है ।

वेसली सो नें चौंथे राउंड में कैंडीडेट विजेता रूस के यान नेपोमिन्सी के साथ ड्रॉ खेला है। इस राउंड में एकमात्र जीत यूएसए के फबियानों कारुआना ने अपने नाम किया है  उन्होने फ्रांस के मकसीम लागरेव को पराजित भी कर चुके है। अन्य दो मुकाबलों में फ्रांस के अलीरेजा फिरौजा नें USA के नीमन हंस से तो यूएसए के लेवोन अरोनियन नें हमवतन दोमिंगेज पेरेज से बाजी ड्रॉ भी खेली है।

कार्लसन का हटना बड़ी घटना – वर्ल्ड चैम्पियन मेगनस कार्लसन अपने पूरे खेल जीवन में कभी भी किसी भी प्रतियोगिता से नहीं हटे थे और इस वजह से इस बार तीसरे राउंड में USA की युवा सनसनी बन कर उभरे नीमन हंस मोके से हारने के उपरांत उनका हटना पूरी विश्व में अलग अलग तरह की चर्चा का विषय । खासतौर पर सोशल मीडिया पर उनका एक विडियो पोस्ट करना इसमें इस बात की ओर इशारा करना की उनके बोलने से वह मुश्किल में पड़ सकते है नें सभी को पेशोपेश में डाल दिया है । हालांकि अब तक ना ही आयोजको ना ही कार्लसन और ना ही विश्व शतरंज संघ नें इस घटना पर खुलकर कोई बात भी की है ।

क्या आप भी करते है लंबा सफर, अब इस तरह बनेगा आरामदायक

Skoda की कार ने बिक्री के मामले में तोड़े सारे रिकॉर्ड

जानिए Volkswagen Vertus के रिव्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -