मनोरंजन जगत पर पसरा मातम, इस मशहूर शास्त्रीय सिंगर ने दुनिया को कहा अलविदा
मनोरंजन जगत पर पसरा मातम, इस मशहूर शास्त्रीय सिंगर ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पंडित विजय कुमार किचलू का शुक्रवार शाम को देहांत हो गया है। पंडित विजय कुमार किचलू को सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी, इसके लिए उन्हें कोलकाता के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इस बीच उनका देहांत हो गया। पंडित विजय कुमार किचलू 93 वर्ष के थे। उन्हें पद्मश्री और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था।

अस्पताल के आधिकारिक ने बयान में बोला गया है कि पंडित किचलू को हांफने की स्थिति में अस्पताल लाया गया था। इलाज शुरू होने से पहले ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा। जिसके उपरांत शाम तकरीबन 6:20 बजे उनका देहांत हो गया। साथ ही अस्पताल ने इस बारें में बोला है कि गायक को बीते माह भी दिल का दौरा पड़ने के उपरांत इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और दो सप्ताह से उनका उपचार किया जा रहा था। रिपोर्ट्स के अनुसार, गायक लंबे वक़्त से हृदय संबंधी समस्याओं और अन्य बीमारियों से जूझ रहे थे।

पंडित विजय कुमार किचलू का जन्म वर्ष 1930 में हुआ था। उन्होंने अपने भाई रवि किचलू के साथ मिलकर एक लोकप्रिय शास्त्रीय गायक की जोड़ी बना ली थी। वह 25 सालों तक ITC संगीत अनुसंधान अकादमी के संस्थापक और प्रमुख रहे। उन्होंने इंडियन शास्त्रीय संगीत में उभरती प्रतिभाओं की सहायता के लिए संगीत अनुसंधान अकादमी की भी स्थापना की थी। किचलू को 2018 में पद्मश्री से सम्मानित भी किया गया था। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महान संगीतकार पंडित विजय कुमार किचलू के निधन पर गहरा दुख जाहिर किया है। ममता बनर्जी ने किचलू के परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए इस क्षति को अपूरणीय कहा है।

अनुपम का नाम लिए बिना ही प्रकाश राज ने कसा तंज, कहा- "उन्हें जिंदगी भर बोलना..."

नेपोटिज्म पर आया आदित्य चोपड़ा का बड़ा बयान, कहा- इस वजह से नहीं बना पाए भाई को बड़ा स्टार

आमिर खान ने इस अभिनेता संग शेयर की अपनी तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -