खुशियों के बीच छाया मातम, एक साथ हुई 5 लोगों की दर्दनाक मौत
खुशियों के बीच छाया मातम, एक साथ हुई 5 लोगों की दर्दनाक मौत
Share:

भिंड: मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक शादी कार्यक्रम में हुए सिलेंडर विस्फोट की घटना में उपचार के चलते दिल्ली एम्स में परिवार की 5 महिलाओं ने दम तोड़ दिया। इस पूरी दुर्घटना का कारण एक छोटा गैस सिलेंडर बना। जिसने शादी की ख़ुशियों को मातम में बदल दिया। 

दरअसल, भिंड के गोरमी क्षेत्र के ग्राम कचनाव कलाँ में पिछले 20 फरवरी को शादी कार्यक्रम में तेल का कार्यक्रम चल रहा था।दो दिन बाद गाँव में रिंकू यादव की शादी थी। घर मेहमानों का आना जाना था पूरा परिवार इकट्ठा था। हंसी खुशी शादी से पहले होने वाली रस्में निभाई जा रही थी इसी बीच घर में मेहमानों के लिए जलपान का इंतजाम जारी था, मगर किसे पता था ये ख़ुशियाँ जल्द मातम में बदल जायेंगी। दोपहर में जब छोटे घरेलू गैस सिलेंडर का इस्तेमाल कर ख़ाना बनाया जा रहा था तभी उसमे आग लग गई। कोई कुछ समझ पाता उससे पहले सिलेंडर अचानक विस्फोट हो गया।

वही जिस वक़्त यह दुर्घटना हुई उस समय दूल्हे की माँ, बहन, भाभी सहित कुछ रिश्तेदार आसपास ही उपस्थित थे, सिलेंडर ब्लास्ट होते ही 12 लोग इसकी चपेट में आये तथा 8 की हालत गंभीर थी, जिनमें अधिकतर महिलायें थीं। आनन फानन में सभी चिकित्सालय ले जाएगा, जहां से उपचरा के लिए पहले ग्वालियर रैफ़र किया गया। ग्वालियर के सरकारी चिकित्सालय में दूल्हे की माँ भाभी दो बहने एवं चाची की नाजुक हालत के चलते सीधा दिल्ली एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। लगभग एक हफ्ते तक चले उपचार के पश्चात् 28 फरवरी को दूल्हे की माँ जल देवी, भाभी नीरू और चाची पिंकी यादव ने दम तोड़ दिया। घर में एक साथ 3 मौतों का मातम पसार गया। उनके शव दिल्ली से ग्वालियर लाने की तैयारी की ही जा रही थी कि तब तब दूल्हे की दोनों बहने सुनीता एवं अनीता की मौत की खबर भी आ गई। वही इस घटना से पूरे गाँव में मातम का माहौल छा गया।

रिश्वत लेते पकड़े गए भाजपा MLA के बेटे के दफ्तर से मिला नोटों का ढेर, 6 करोड़ नकद जब्त

'बाल विवाह की पूर्व सूचना देने वालों को मिलेगा इनाम', इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान

4 राज्यों में 'शून्य' हुई कांग्रेस, देशभर में रह गए महज 16% विधायक, सांसद 10% से भी कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -