रिश्वत लेते पकड़े गए भाजपा MLA के बेटे के दफ्तर से मिला नोटों का ढेर, 6 करोड़ नकद जब्त
रिश्वत लेते पकड़े गए भाजपा MLA के बेटे के दफ्तर से मिला नोटों का ढेर, 6 करोड़ नकद जब्त
Share:

बैंगलोर: रिश्वत लेते पकड़े गए कर्नाटक के भाजपा MLA के बेटे के घर से 6 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए हैं। भाजपा विधायक एम. विरुपक्षप्पा के नौकरशाह बेटे प्रशांत को लोकायुक्त की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) ने 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। इसके बाद जब प्रशांत के घेर पर छापा मारा गया, तो वहां भी 6 करोड़ रुपये नकद मिले। नकदी के भंडार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रही हैं। चुनावी साल में MLA के बेटे के पास इतना कैश पाए जाने से भाजपा की टेंशन बढ़ गई है। वहीं, बेंगलुरु की लोकायुक्त अदालत ने प्रशांत को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। प्रशांत के साथ ही 4 अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। 

लोकायुक्त की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने गुरुवार (2 मार्च) शाम को प्रशांत के घर पर भी छापा मारा और 6 करोड़ रुपये नकद मिला। इतने बड़े पैमाने पर नकदी थी कि काफी समय उसे गिनने में लगा और देर रात टीमें घर में तलाशी लेती रहीं। दावणगेरे जिले की चन्नागिरी सीट से MLA एम. विरुपक्षप्पा सूबे की सरकारी कंपनी कर्नाटक सोप्स ऐंड डिटर्जेंट्स लिमिटेड के अध्यक्ष भी हैं। यही कंपनी मशहूर मैसूर सैंडल सोप बनाती है। वहीं विरुपक्षप्पा का पुत्र प्रशांत बेंगलुरु जल बोर्ड में चीफ अकाउंटेंट के रूप में काम करता है। गुरुवार को लोकायुक्त की टीम ने प्रशांत को KSDL के दफ्तर में 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया था। जिसके बाद उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके अलावा उसके दफ्तर से तीन बैगों में 1.75 करोड़ रुपये नकद मिले। उसे भी जब्त कर लिया गया है।

इस बीच सूबे के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि इस मामले की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि हमने लोकायुक्त की व्यवस्था को दोबारा बहाल किया है। कांग्रेस के शासन में तो लोकायुक्त को ही ख़त्म कर दिया गया था। इसके कारण कई मामले बंद हो गए थे। हम तो उन मामलों की भी जांच करेंगे, जो बंद कर दिए गए थे। उन्होंने कहा कि लोकायुक्त एक स्वतंत्र संस्था है और हमारा स्टैंड स्पष्ट है। 

'लोगों को 500-500 रुपये देकर रैली में भीड़ जुटाओ..', कांग्रेस नेता सिद्धारमैया का Video वायरल !

'पेगासस उनके फोन में नहीं, उनके दिमाग में है..', राहुल गांधी के 'झूठ' पर केंद्रीय मंत्री का पलटवार

राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में बोला 'झूठ', भारतीय सुप्रीम कोर्ट का भी कर डाला अपमान !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -