खादी की बिक्री को लेकर वेबसाईट ने PM के दावे को किया ख़ारिज

Sep 22 2015 03:07 PM
खादी की बिक्री को लेकर वेबसाईट ने PM के दावे को किया ख़ारिज

नई दिल्ली : भारत के हथकरघा की पहचान खादी को लेकर एनडीए सरकार के दावों को एक वेबसाईट के आंकड़ों ने सिरे से नकार दिया है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खादी की बिक्री बढ़ने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि खादी की बिक्री डबल हो गई थी। मगर इस वेबसाईट का कहना है कि खादी की बिक्री डबल नहीं हुई है यह 6 प्रतिशत तक बढ़ी है। हालांकि इस बार खादी का विक्रय 6 प्रतिशत अधिक रहा है। माना जा रहा है कि विपक्ष सरकार को इन सभी मामलों में घेर सकता है। 

उल्लेखनीय है कि मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि खादी का विक्रय 125 प्रतिशत तक बढ़ गया है। इस दौरान खादी को खरीदने का अनुरोध किया गया। यही नहीं यह भी कहा गया कि खादी का विक्रय बढ़ाने को लेकर खादी के सामानों की खरीदी करे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में कहा कि जितना भी देवासियों के बारे में सोचा जाता है देश उससे कहीं आगे है। उन्होंने देशवासियों को प्रणाम करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनक रेडियो कार्यक्रम मन की बात का बड़ा असर हुआ है। इसके बाद लोगों ने खादी पहनना प्रारंभ कर दिया था। उन्होंने लोगों से दीपावली पर खादी का कपड़ा खरीदने और खादी पहनने की अपील की।