हिमाचल में भारी वर्षा की चेतावनी, चार दिन रहेगा अलर्ट
हिमाचल में भारी वर्षा की चेतावनी, चार दिन रहेगा अलर्ट
Share:

शिमला: इस समय सर्वाधिक बारिश ने देश के कई राज्यों को प्रभावित किया है. वही कई राज्यों में अभी हलकी सी बौछार है. इस बीच हिमाचल में येलो और ऑरेंज अलर्ट के साथ मानसून तेजी पकड़ेगा. पुरे राज्य में 18 और 19 जुलाई को येलो अलर्ट जारी किया गया है. 20 और 21 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट के साथ मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने सर्वाधिक बारिश होने की चेतावनी जारी की है. 

वही 23 जुलाई तक पूरे राज्य में मौसम खराब रहने का अनुमान लगाया जा रहा है. तथा 18 जुलाई को बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और सोलन के लिए येलो अलर्ट लागू किया गया है. 19 जुलाई को बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी और शिमला के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 20 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट के साथ-साथ ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, शिमला सोलन और सिरमौर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

आपको बता दे, की 20 जुलाई को कुल्लू और मंडी में येलो अलर्ट जारी किया गया है. तथा 21 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट के साथ ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, शिमला और सिरमौर में अधिक बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 21 जुलाई को कुल्लू, सोलन और मंडी में येलो अलर्ट जारी किया गया है. वही इसके साथ-साथ बारिश होने वाले क्षेत्रो में सुरक्षाबलों को भी तैनात किया जाएगा. ताकि वे मौके पर वहा मौजूद रहे. और संकट की स्थिति देख वह के रहवासियों को बचा पाए. वैसे तो सर्वाधिक वर्षा वाले क्षेत्रो में सुरक्षा के सभी इंतजाम कर दिए गए है.

मौसम बिगड़ने के पूरे आसार, कई इलाकों में जमकर हो सकती है बारिश

सर्वाधिक वर्षा के कारण हुआ भूस्खलन, मसूरी राष्ट्रीय राजमार्ग हुए बंद

मुंबई और हिमाचल में अलर्ट, दिल्ली वालों को अब भी बारिश का इंतज़ार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -