मुंबई और हिमाचल में अलर्ट, दिल्ली वालों को अब भी बारिश का इंतज़ार
मुंबई और हिमाचल में अलर्ट, दिल्ली वालों को अब भी बारिश का इंतज़ार
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बारिश नहीं होने के कारण गर्मी कहर ढा रही है. हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार, 17 से 20 जुलाई के बीच दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में मॉनसूनी बारिश हो सकती है. इसी के साथ दिल्ली वालों को बारिश का इंतजार भी समाप्त होगा. दिल्ली और आस-पास के इलाकों में अभी तक बेहद कम बारिश हुई है तो वहीं असम, बिहार और मुंबई में बारिश तबाही साथ लेकर आई है.

भारी बारिश के बाद आई बाढ़ के कारण असम के 33 में से 27 जिलों में लगभग 40 लाख लोग बुरी तरह प्रभावित हो गए हैं. गुरुवार को असम में बाढ़ से 5 लोगों की जान चले गई है, वहीं मुंबई में वर्षा से संबंधित हादसों में 2 लोगों की मौत हो गई है. मौसम विभाग ने मुंबई में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. सिर्फ मुंबई ही नहीं, गुजरात और हिमाचल में भी भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. हिमाचल प्रदेश में आगामी दिनों में बारिश की संभावना के मद्देनज़र मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अतिरिक्त यूपी, पंजाब और हरियाणा में भी बारिश का अनुमान जाहिर किया है.

गुरुवार को यूपी के कई इलाकों में मध्यम बारिश दर्ज की गई है. राज्य में कानपुर और अलीगढ़ में अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में भी माध्यम बारिश हुई. हिमाचल प्रदेश में उना में अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस रहा. सूबे में 18 और 19 जुलाई को भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं राजस्थान के उदयपुर में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश की आशंका है.

डीजल के दाम में फिर हुआ इजाफा, जानें क्या हैं पेट्रोल के हाल

बढ़ सकते है हवाई जहाज के ईंधन के दाम

चीनी 5G सुविधा का होगा सूपड़ा साफ़, जियो ला रहा खास सर्विस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -