आज से MP में साफ़ हो जाएगा मौसम, इन राज्यों में हो सकती है तेज बारिश
आज से MP में साफ़ हो जाएगा मौसम, इन राज्यों में हो सकती है तेज बारिश
Share:

भोपाल: गर्मी का आगमन हो चुका है ऐसे में लगातार मौसम में बदलाव दिख रहा है। इस समय देश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया जा चुका है। जी दरअसल दिल्ली, यूपी, बिहार, हरियाणा सहित देश के कई इलाकों में भी मौसम विभाग की तरफ से हल्की बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि बीते दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर में भी सुबह के वक्त मौसम में बदलाव देखने को मिलता है। यहाँ एक तरफ ठंडी हवाएं चल रहीं हैं तो दूसरी तरफ दिन में पड़ती तेज धूप दर्ज की जा रही है। इसी के साथ यूपी के कई इलाकों में बारिश के चलते मौसम सुहाना हो गया है।

अब बात करें झारखंड की तो यहां पर अगले 5 दिनों तक बादल छाएं रहेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि होली पर आसमान में बादल छाए रहेंगे। यहाँ अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के आसार नजर आ रहे हैं। इसके अलावा यूपी के कानपुर में मौसम का मिजाज स्थिर नहीं है। जी दरअसल यहाँ दिन में धूप और शाम को तेज हवा चलने के साथ अधिकतम और न्यूनतम तापमान में उतार चढ़ाव की संभावना जताई है। यहाँ बारिश से मौसम बदल गया है और बारिश- बूंदाबांदी के बाद न्यूनतम तापमान कम हो गया है।

यहाँ न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस घट गया है। कहा जा रहा है इससे यह 14 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ, वहीं अधिकतम तापमान दो डिग्री बढ़कर 33 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों, बिहार के कुछ भागों, पूर्वी मध्य प्रदेश, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश में 25 मार्च के बाद मौसम साफ हो जाएगा।

लॉकडाउन में शराब नहीं मिली तो 3 भाइयों ने पी लिया सैनिटाइज़र, तीनों की मौत

MP: शिवराज सिंह ने दी नई बार लाइसेंस पॉलिसी को मंजूरी

श्रीगंगानगर में आर्मी की जिप्सी पलटी, भड़की आग, 3 जवानों की झुलसकर मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -