जल्द इन इलाकों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

तमिलनाडु के दक्षिण तटीय भागों और आस-पास के क्षेत्रों पर कम दबाव का क्षेत्र (Low Pressure Area) बना हुआ है। ऐसे में मौसम पूर्वानुमान को माने तो आने वाले 29 नवंबर तक दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। ऐसा होने के चलते अगले 48 घंटों में ये गहरे निम्न दबाव में बदलकर पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ सकता है। वहीं तमिलनाडु के दक्षिण तटीय भागों और आस-पास के क्षेत्रों पर कम दबाव का क्षेत्र (Low Pressure Area) बना हुआ है।

हाल ही में मौसम पूर्वानुमान ने कहा है कि, 29 नवंबर तक दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। वहीं इसके बाद अगले 48 घंटों में ये गहरे निम्न दबाव में बदलकर पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ सकता है। आप सभी को बता दें कि मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट का कहना है आने वाले 2-3 दिनों के दौरान तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश तट पर स्थिति खराब बनी रहेगी। वहीं इस दौरान हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटा रह सकती है, जबकि कुछ इलाकों में हवा की गति 60 किलोमीटर प्रति घंटा होने का अनुमान है। इसी के साथ 01 दिसंबर को गुजरात के दक्षिणी जिलों सहित मध्य प्रदेश के पश्चिम तथा दक्षिण पश्चिमी इलाकों में बारिश होने की उम्मीद है।

इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो हवा की गुणवत्ता यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) अभी भी बेहद खराब श्रेणी में है। आपको बता दें कि दिल्ली में आज यानि रविवार (28 नवंबर) को औसतन एयर क्वालिटी इंडेक्स 372 दर्ज किया गया जो बहुत खराब श्रेणी मे आता है। ऐसे में IMD का कहना है आने वाले सप्ताह तक हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है।

प्लेटफॉर्म पर मरीज को लेने आई एम्बुलेंस को ट्रैन में मारी टक्कर

एक गलती और रद्द हो गई UPTET की परीक्षा

पाबंदियों पर छलका दक्षिण अफ्रीका का दर्द, कहा- 'सजा मिल रही'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -