आईएमडी ने जारी किया अलर्ट, यूपी और हरियाणा समेत कई हिस्सों में हो सकती है बारिश
आईएमडी ने जारी किया अलर्ट, यूपी और हरियाणा समेत कई हिस्सों में हो सकती है बारिश
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने सप्ताह के पहले भाग के दौरान उत्तराखंड, जम्मू संभाग और हिमाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने अपनी आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा- "अगले 2 घंटों के दौरान मुरादाबाद, रामपुर, अमरोहा (यूपी) नरवाना, बरवाला, रेवाड़ी, बावल (हरियाणा) के आसपास और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता से बारिश होगी।"

इस बीच, गुजरात, पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में भी 12 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार तड़के दिल्ली के कुछ हिस्सों में हुई बारिश के बाद तापमान एक डिग्री नीचे आ गया और 28.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। केंद्र द्वारा संचालित वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी की समग्र वायु गुणवत्ता शुक्रवार सुबह 74 पर दर्ज किए गए वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) के साथ 'संतोषजनक' श्रेणी में थी।

सफर के मुताबिक दिल्ली के एक्यूआई में शनिवार को थोड़ा सुधार होने की संभावना है। इस क्षेत्र में हवा की गुणवत्ता की रिपोर्ट 67 होगी, हालांकि, यह अभी भी वायु गुणवत्ता सूचकांक की 'संतोषजनक' श्रेणी के अंतर्गत आएगा।

लगातार पांचवे दिन भी नहीं बदला पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए आज का दाम

पूर्वी गोदावरी में सड़क दुर्घटना में दो की मौत और तीन हुए घायल

सेंसेक्स में 55 अंको की तेजी, 17,369 पर बंद हुई निफ्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -