महाराष्ट्र से लेकर उत्तर प्रदेश में होने वाला है हाल बेहाल, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
महाराष्ट्र से लेकर उत्तर प्रदेश में होने वाला है हाल बेहाल, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
Share:

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव क्षेत्र के कारण देश के कुछ हिस्सों में 11 सितंबर से एक बार फिर भारी बारिश (Heavy Rain) का दौर शुरू होने की संभावना है। जी हाँ और इसी के साथ आज से चार दिन तक भारत के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है आपको बता दें कि इन राज्यों में बिहार, झारखंड भी शामिल हैं, जहां अगले कुछ दिनों तक अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। वहीँ मौसम विभाग (IMD) ने महाराष्ट्र तटीय और मध्य हिस्सों में भारी से बेहद भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश (UP) वालों को अभी बारिश का इंतजार करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले चार दिन देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश की पूरी आशंका है। इसमें पश्चिमी महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, ओडिशा और आंध्र प्रदेश भी शामिल हैं। जी हाँ और इसी के साथ उत्तराखंड में भी गरज के साथ तेज बारिश होने की आशंका है। वहीं बाढ़ से बेहाल बेंगलुरू में भी अगले 24 घंटे हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि दिल्ली में अगले पांच दिनों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। जी दरअसल आईएमडी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इसी के साथ मौसम विभाग के मुताबिक आज एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है। कुछ इलाकों में बादल छाए रहेंगे, हालांकि इससे भी उमस भरी गर्मी से निजात मिलने की उम्मीद कम ही है। आपको बता दें कि राजस्‍थान में मानसून की बारिश का दौर जारी है। वहीँ अगले चार दिन तक पूर्वी गुजरात में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। इसके अलावा उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में हल्की बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं। वहीं मौसम विभाग ने 11 और 12 सितंबर को गंगीय पश्चिम बंगाल में बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। कहा जा रहा है अगले 36 घंटों में पश्चिम बंगाल-ओडिशा तटों के आसपास 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान जताया है। आने वाले 14 सितंबर तक पूरे पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

भारतीय सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण द्वारा आयोजित हुई ईट राइट प्रतियोगिता

अज्ञात असामाजिक तत्वों ने की ऐसी हरकत, क्षेत्र में गहराया तनाव

बदमाशों के हौसले बुलंद, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -