भूकंप के बाद दिल्ली से लेकर केरल तक में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
भूकंप के बाद दिल्ली से लेकर केरल तक में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। जी हाँ और भूकंप के झटके के बाद दिल्ली का मौसम भी करवट बदलने जा रहा है। जी दरअसल आज यानी बुधवार को दिल्ली में बारिश होने की संभावना है। आपको बता दें कि मौसम विभागके अनुसार आज भी राजधानी के आसमान में बादल छाए रहने वाले हैं और आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसी के साथ ही तापमान में भी गिरावट आ सकती है। आपको बता दें कि मौसम वैज्ञानिकों ने आज यानी बुधवार को आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है।

जी दरअसल आज सुबह दिल्ली कोहरे की मोटी चादर में लिपटी नजर आईं, केवल यही नहीं बल्कि दिल्ली-एनसीआर की हवा आज भी जहरीली बनी हुई है। इसी के साथ देर रात आए भूकंप के झटके से दिल्ली के लोग सहमे नजर आए। वहीं मौसम विभाग की मानें तो आज तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक समेत आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा दिल्ली में प्रदूषण का हाल बिगड़ता जा रहा है।

इंदौर के कलाकारों ने बढ़ाया शहर का गौरव, अयोध्या में प्रदर्शित होगी फिल्म काकोली के राम

जी हाँ और अगर आज बारिश होती है तो प्रदूषण के स्तर में थोड़ी गिरावट आ सकती है। इसी के साथ दिल्ली में बीते मंगलवार को अधिकतम तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस समय के लिए सामान्य है। वहीं मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था, जो नवंबर महीने में 2008 के बाद सर्वाधिक था। बीते मंगलवार को दिल्ली के आसमान में धुंध की परत छाई रही क्योंकि शहर की वायु गुणवत्ता हवा की मंद गति के कारण ‘बहुत खराब’ श्रेणी में हैय दिन में न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री दर्ज किया गया।

आपको जानकारी हो कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ तथा 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है।

11 दिन में 6 बार दहली नेपाल की धरती, आज उत्‍तराखंड में भी आया भूकंप

तवा बाँध से हरदा पहुंचा 1550 क्यूसेक पानी

निगम कर रहा है यह पहल, रैग पिकर्स को देने जा रहा है रोजगार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -