आज इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम
आज इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत के पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी का असर उत्तर भारत पर देखने को मिल रहा है। जी हाँ, वहीं दूसरी ओर दक्षिण भारत के राज्यों में आज भी भारी बारिश का पूर्वानुमान है। आपको बता दें कि चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ (Cyclone Mandous) के कारण दक्षिण भारत के कई हिस्सों में लगातार तेज बारिश हो रही है। जी हाँ और मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान मैंडूस के कारण इन राज्यों में अगले दो दिनों तक तेज बारिश जारी रहने के आसार हैं। जी दरअसल चक्रवात मैंडूस को देखते हुए मौसम विभाग ने मछुआरों के अगले एक से दो दिनों तक समुद्र में न जाने की अपील की है। इसी के साथ ही आम लोगों से तटीय इलाकों से रहने की बात कही है, जिससे वे जानमाल के नुकसान से बचा जा सके। वहीं दक्षिण भारत में हो रही बारिश के बीच पहाड़ियों से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण उत्तर भारत के मैदानी इलाकों के तापमान में लगातार कमी दर्ज की जा रही है।

चक्रवाती तूफान 'मैंडूस' बरपाएगा कहर, 3 राज्यों में होगी भारी बारिश, अलर्ट जारी

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, समेत कई राज्यों में तापमान का पारा तेजी से नीचे लुढ़कता जा रहा है। इस समय यह नजर आ रहा है कि दिसंबर के दूसरे हफ्ते में ही देश के कई हिस्सों में शीतलहर चलने लगी है। जी हाँ और इससे लोगों की मुश्किलें लगतार बढ़ती दिख रही है। वहीं जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ के पिछले कई दिनों लगातार बर्फबारी और बारिश हो रही है। आपको बता दें कि मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर बर्फबारी (Snowfall) के साथ बारिश के आसार हैं।

जी हाँ और इस बीच पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान व इससे सटे इलाकों से आगे बढ़ने की संभावना के बीच अगले तीन-चार दिनों में मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिल सकता है। इसके अलावा पहाड़ी इलाकों से चल रही बर्फीली हवाओं का असर मैदानी क्षेत्रों पर साफ देखा जा रहा है। मैदानी इलाकों तेजी से दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। दिल्ली-एनसीआर में ठंड का असर धीरे-धीरे दिखने लगा। निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, लक्षद्वीप, महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

इस राज्य में अगले दो दिनों तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

दिल्ली में प्रदूषण की मार जारी, अब सर्दी और कोहरे से बढ़ेगी मुश्किल

पहाड़ी इलाकों में जमकर होगी बर्फ़बारी, उत्तर भारत में कोहरे के साथ बढ़ेगी ठंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -