दिल्ली में प्रदूषण की मार जारी, अब सर्दी और कोहरे से बढ़ेगी मुश्किल
दिल्ली में प्रदूषण की मार जारी, अब सर्दी और कोहरे से बढ़ेगी मुश्किल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR की वायु गुणवत्ता भले ही कुछ बेहतर हुई है, मगर प्रदूषण अभी कम नहीं है। दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) बहुत खराब कैटेगरी में बरकरार है। वहीं, अब ठंड अपना रंग दिखाना शुरू कर देगी। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में अगले कुछ दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। 

IMD के मुताबिक, देश की राजधानी के तापमान में 13 दिसंबर से और गिरावट आने का अनुमान है। जबकि 15 दिसंबर के बाद से सर्दी बढ़ जाएगी। आगामी कुछ दिनों में दिल्ली के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट आ सकती है। IMD के मुताबिक, 14 दिसंबर से ठंड बढ़ेगी। 16 दिसंबर तक अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। वहीं, एयर क्लालिटी की बात करें तो राजधानी में आज (रविवार) भी वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' कैटेगरी में है। IMD के अनुसार, दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम लगभग 9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

दिल्ली में आज, 11 दिसंबर को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है। IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में अगले कुछ दिन धुंध और कोहरा छाए रहने की संभावना है। साथ ही 16 दिसंबर तक पारा 6 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क सकता है।

विदेश मंत्री जयशंकर की कूटनीति के मुरीद हुए कांग्रेस नेता थरूर, ट्वीट कर लिखा- 'शाबाश'

जम्मू कश्मीर में आतंकी आशिक नेंग्रू के घर पर चला बुलडोजर, घाटी में इस तरह की पहली कार्रवाई

'आज यूपी में कानून का राज..', लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जमकर की सीएम योगी की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -