चक्रवाती तूफान 'मैंडूस' बरपाएगा कहर, 3 राज्यों में होगी भारी बारिश, अलर्ट जारी

चेन्नई: उत्तर भारतीय सूबों में जहां सर्दी बढ़ती जा रही है, वहीं दक्षिण में बारिश का सिलसिला अब भी जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, साउथ इंडिया में बने गहरे दबाव की वजह से चक्रवाती तूफान मैंडूस (Mandous) के आसार हैं। इसका असर दक्षिणी क्षेत्रों में नज़र आएगा। 8 से 11 दिसंबर तक पुडुचेरी, श्रीहरिकोटा के बीच उत्तर तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तट इस तूफ़ान से प्रभावित होंगे।

इन क्षेत्रों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं 9 दिसंबर को 70 किमी प्रति घंटे की तेज हवाओं के साथ अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का भी अनुमान है। बुधवार (7 दिसंबर) को भी बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम और इससे लगे दक्षिण-पूर्व के ऊपर डीप डिप्रेशन बना। वहीं गुरुवार (8 दिसंबर) को चक्रवात मैंडूस कराईकल से करीब 500 किमी पूर्व-दक्षिण और चेन्नई से 580 किमी दक्षिण-पूर्व में रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है। 10 दिसंबर को इन क्षेत्रों में दोपहर तक तेज हवाओं की रफ्तार कम होकर 50-60 किमी तक रह जाएंगी। उसके बाद रात तक ये रफ़्तार 40-50 किमी रह जाएगी। इस बीच राज्य सरकार ने मछुआरों को अगले चार दिनों तक श्रीलंका तट और बंगाल की खाड़ी में न जाने की हिदायत दी है। NDRF टीम को भी अलर्ट कर दिया गया ​है। सरकार का कहना है कि, हमारी टीम हर स्थिति से निपटने को तैयार है। जब भी मदद के लिए हमें बुलाया जाएगा हम फ़ौरन मौके पर पहुंचेंगे।

अपने ही घर में नहीं जा पाई वृद्ध महिला, क्योंकि अंदर नाश्ता कर रहे थे 'राहुल गांधी' और कांग्रेसी

'आपने आसन को चुनौती देकर परंपरा का उल्लंघन किया..', अधीर रंजन पर भड़के लोकसभा अध्यक्ष

'हमारे पार्षद खरीदने की कोशिश कर रही भाजपा..', मनीष सिसोदिया ने लगाया आरोप

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -