Weather Report: दिल्ली-NCR में आसमान से बरस रही आग, हिमाचल-राजस्थान में बारिश का अलर्ट
Weather Report: दिल्ली-NCR में आसमान से बरस रही आग, हिमाचल-राजस्थान में बारिश का अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में धीरे-धीरे पारा चढ़ रहा है. इस सप्ताह के अंत तक तापमान 34 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है. वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहे. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला और आसपास के इलाकों में बुधवार देर रात ओलावृष्टि और वर्षा हुई, जिससे क्षेत्र के तापमान में भारी गिरावट आई. स्थानीय मौसम कार्यालय ने 12 मार्च तक क्षेत्र में मौसम शुष्क रहने और 13 और 14 मार्च को अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई है.

रिपोर्ट के अनुसार, शिमला शहर के उपनगरों मशोरबा में 23 मिमी, शिमला में 14 मिमी, जोगिंदरनगर में 9 मिमी, सुंदरनगर में 6 मिमी, बाजुरा में 5 मिमी, भुंतर में 4 मिमी, कुफरी, पंडोह, गोहर तथा मंडी में 3-3 मिमी, वहीं, बंजार, सुन्नी और सांगला में 2-2 मिमी वर्षा दर्ज की गई. हिमाचल प्रदेश में 54 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है, जिनमें लाहौल-स्पीति के आंतरिक क्षेत्रों की 45 सड़कें भी शामिल हैं. 

दिल्ली में मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इस सप्ताहांत अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक जा सकता है. इस साल फरवरी में दिल्ली में औसत अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था और बीते 63 वर्षों में तीसरी बार इस महीने सर्वाधिक तापमान रहा. दिल्ली में 20 फरवरी को 1969 के बाद से फरवरी में तीसरा सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया था. उस दिन सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस रहा था. मौसम विज्ञान कार्यालय के अनुसार, मार्च और मई के बीच लू की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं.

वहीं, राजस्थान के कई हिस्सों में बीते 24 घंटों के दौरान गरज के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार (8 मार्च) सुबह साढ़े आठ बजे तक जैसलमेर के फतेहगढ़ में सर्वाधिक 26 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. वहीं, डूंगरपुर में 9 मिलीमीटर, अजमेर के सरवाड और बाड़मेर के सिंदरी में 7-7 मिलीमीटर, अजमेर के अरांई में 5 मिलीमीटर और कई अन्य स्थानों पर 3 मिलीमीटर से 1 मिलीमीटर तक बारिश रिकॉर्ड की गई.

'मनीष सिसोदिया को तिहाड़ में खूंखार कैदियों के साथ रखा..', AAP के दावों को क्यों कहा जा रहा 'प्रोपेगेंडा' ?

विपक्ष भी हुआ अमित शाह का मुरीद, TMP अध्यक्ष ने कहा- शुक्रिया गृह मंत्री

100 रैलियां करेंगे पीएम मोदी, दक्षिण-ओडिशा-बंगाल पर होगा फोकस, भाजपा का 'प्लान 2024' तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -