उत्तर भारत में ख़राब मौसम और कोहरे से प्रभावित हुआ रेल और हवाई यातायात

Feb 14 2019 12:19 PM
उत्तर भारत में ख़राब मौसम और कोहरे से प्रभावित हुआ रेल और हवाई यातायात

नई दिल्ली : राजधानी के मौसम ने आज फिर करवट बदली. इसका असर सीधा ट्रेन और प्लेन से सफर करने वाले लोगों पर पड़ा है. खराब मौसम की वजह से कई फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया है. वहीं विजिबिलिटी कम होने के कारण दिल्ली आने वाली 10 ट्रेनें लेट चल रही हैं. इससे पहले मंगलवार को भी घने कोहरे की वजह से करीब 15 ट्रेन लेट थी. दरअसल गुरुवार और शुक्रवार को मौसम विभाग ने तेज हवाओं के साथ-साथ बारिश होने की आशंका जताई है. 

इस राज्य में थमने का नाम नहीं ले रहा स्वाइन फ्लू से हुई मौतों का सिलसिला

कई उड़ाने भी हुई रद्द 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार फ्लाइट्स का वक्त बदलने के साथ डायवर्ट भी किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक खराब मौसम का और अन्य समस्याओं का हावाला देते हुए इंडिगो ने बुधवार को कई फ्लाइट कैंसल की थी. बता दें दिल्ली में गुरुवार सुबह से ही काफी तेज बारिश हुई. इसके बाद अब राजधानी में फिर से तापमान गिर गया है. 

World Radio Day : आज भी लोगों के लिए बेहद खास है रेडियो..

आगे ऐसा रहेगा मौसम 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने कहा है कि आज आंधी के साथ-साथ ओले भी गिर सकते हैं. पिछले हफ्ते भी दिल्ली-एनसीआर में भारी ओलावृष्टि हुई था, जिसके बाद कई इलाकों का नजारा ही बदल गया था. मौसम वैज्ञानिकों ने संभावना जताई है कि हल्की बारिश से हवा की गुणवत्ता में सुधार होने के आसार है। दूसरे पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल के खाड़ी से चलने वाली नम हवाओं के उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों के एक साथ पहुंचने पर अगले दो दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

बड़गाम में सेना ने चलाया सर्च ऑपरेशन, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

पुलवामा एनकाउंटर में हिज्बुल का आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

Toyota की इस कार पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट ऑफर, यह है इसके फीचर्स