इस राज्य में थमने का नाम नहीं ले रहा स्वाइन फ्लू से हुई मौतों का सिलसिला

Feb 13 2019 03:05 PM
इस राज्य में थमने का नाम नहीं ले रहा स्वाइन फ्लू से हुई मौतों का सिलसिला

देहरादून : देश भर में जानलेवा स्वाइन फ्लू बीमारी से मौतों का सिलसिला थम नही रहा है। स्वाइन फ्लू बीमारी से मंगलवार को एक और मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि पांच नए मरीजों में बीमारी की पुष्टि हुई है। मरीजों का दून अस्पताल के अलावा विभिन्न सरकारी व निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

World Radio Day : आज भी लोगों के लिए बेहद खास है रेडियो..

कई मरीजों में हुई पुष्टि 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार स्वाइन फ्लू से पीड़ित देहरादून निवासी एक और मरीज की मंगलवार को मौत हो गई।  जबकि पांच नए मरीजों में बीमारी की पुष्टि हुई है। मरीजों का दून अस्पताल समेत निजी व सरकारी अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक अस्पतालों में भर्ती मरीजों के खून के नमूने लेकर जांच के लिए एनसीडीसी भेजा गया था जहां प्रयोगशाला में जांच के बाद स्वाइन फ्लू बीमारी की पुष्टि हुई है। 

बड़गाम में सेना ने चलाया सर्च ऑपरेशन, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

प्राप्त जानकारी के अनुसार फिलहाल मरीजों का इलाज जारी है। उल्लेखनीय है कि स्वाइन फ्लू बीमारी से अब तक राज्य में 25 मरीजों की मौत हो चुकी है।  जिसमें फ्रांसीसी नागरिक भी शामिल हैं। जहां तक मरीजों की कुल संख्या का सवाल है तो अब तक 155 मरीजों में बीमारी की पुष्टि हो चुकी है। बता दें पुरे देश में लगातार इस बीमारी के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है.

पुलवामा एनकाउंटर में हिज्बुल का आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

Toyota की इस कार पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट ऑफर, यह है इसके फीचर्स

राजधानी में आंध्र भवन के पास मिला दिव्यांग का शव, खुदकुशी की आशंका