पुलवामा एनकाउंटर में हिज्बुल का आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा सेक्टर में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के मध्य एनकाउंटर में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी ढेर हो गया है, इस आतंकी ने गत वर्ष यहां एक अस्पताल से लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर नवीद जट को भगाने में सहायता की थी. एनकाउंटर में एक सैनिक भी शहीद हो गया है और एक अन्य सैनिक घायल बताया जा रहा है. 

मंगलवार को डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा है कि आतंकवादियों की उपस्थिति की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने रात्रि में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में रतनीपुरा इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. इस दौरान, आतंकवादियों के सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया है कि, मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है, जिसका शव बरामद कर लिया गया है. प्रवक्ता ने बताया है कि मारे गए आतंकवादी की शिनाख्त हिलाल अहमद राठर के तौर पर हुई है, जो पुलवामा जिले के बेगमबाग काकापुरा का रहने वाला था.

मंगलवार को डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया

उन्होंने बताया है कि, पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार राठर हिज्बुल मुजाहिद्दीन से ताल्लुक रखता था. प्रवक्ता ने बताया है कि सुरक्षा संस्थानों पर हमला करने और आम जनता पर अत्याचर करने समेत राठर पर कई आतंकी कृत्यों का आरोप था. उन्होंने कहा है कि, ''उसके खिलाफ एसएमएचएस अस्पताल परिसर में हमला करने (जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे और पाकिस्तानी आतंकवादी नवीद जट उर्फ हंजला फरार हो गया था) समेत कई आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त होने के केस दर्ज थे.'' 

खबरें और भी:-

सप्ताह के दूसरे दिन भी गिरावट के साथ खुला बाजार

गुवाहाटी में शुरू होने जा रही है सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप, ऐसा है कार्यक्रम

वेतन 70 हजार रु, बेरोजगार यहां करें नौकरी के लिए आवेदन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -