देहरादून में अचानक छाए बादल, रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी

देहरादून : प्रदेश के चार जिलों में आज ओले गिर सकते हैं। मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, नैनीताल और पिथौरागढ़ में ओले गिरने का अनुमान जताया है। वहीं आज दोहपर बाद राजधानी देहरादून में अचानक बादल छा गए और रुक-रुककर हल्की बारिश होती रही। जिससे एक बार फिर ठंड में इजाफा हो गया। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में भी हल्के बादल छाए रहे।

नाव में बैठकर सेल्फी लेना पड़ा भारी, दो की गई जान

ऐसे शुरू हुई बूंदाबांदी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम केंद्र निदेशक ने बताया कि ज्यादातर इलाकों में गरज के साथ बूंदाबांदी होने के आसार हैं। विभाग की मानें तो मौसम का यह मिजाज मंगलवार को भी बना रहेगा। हालांकि 13 मार्च को राहत मिल सकती है, जबकि 14 मार्च को फिर उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है। केदारनाथ-गौरीकुंड पैदल मार्ग पर भी 8 से 10 फीट तक बर्फ मौजूद है, जिस पर आवाजाही संभव नहीं है। 

Honor के सबसे दमदार फोन की कीमत हुई 10 हजार रु से कम, जानिए सेल में नए दाम ?

आगे ऐसा रहेगा मौसम 

जानकारी के अनुसार आपदा के बाद यह पहला मौका है, जब क्षेत्र में इस कदर बर्फबारी हुई है। समुद्रतल से 11500 फीट की ऊंचाई पर स्थित भगवा के ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग केदारनाथ धाम में इस बार बर्फबारी का नया रिकॉर्ड बना है। यहां, दो माह में कुल 38 फीट तक बर्फ गिर चुकी है। खराब मौसम के कारण यहां डेढ़ माह से पुनर्निर्माण कार्य ठप पड़े हैं। पेयजल लाइनें बर्फ में दबी हैं, जिस कारण सप्लाई बंद है।

दिल्ली में गिरा निर्माणाधीन मकान का लेंटर, मलबे में दबे चार मजदुर

पहली बार वोट डालने वालों से पीएम मोदी ने की एक ऐसी अपील

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, जैश के तीन आतंकी हुए ढेर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -