देश के इन राज्यों में अब भी जारी है, कही बारिश तो कही बूंदाबांदी का दौर

नई दिल्ली : प्रदेश में शनिवार को पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय हो गया। इससे अधिकांश इलाकों में बूंदाबांदी हुई। दिन का तापमान सामान्य से 11 डिग्री तक कम हो गया। रोहतक में यह 15.5 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, रात का पारा 7.8 डिग्री तक बढ़ गया। हिसार में यह 13.3 डिग्री रहा। वही उत्तरभारत के कई राज्यों में दिनभर बारिश का दौर का जारी रहा. 

आज राहुल के गढ़ में गरजेंगे पीएम मोदी, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

हिमाचल में ऐसा है मौसम का हाल 

प्रदेश में शनिवार सुबह से रात तक आसमान में बादल छाए रहे। कई जगह रुक-रुककर बूंदाबांदी होती रही तो कई जगह खासी बारिश हुई। इससे तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार 5 मार्च तक ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। फरवरी और मार्च की शुरुआत में करीब 10 साल बाद ऐसा मौसम देखने को मिला है। शनिवार को बठिंडा व मोगा में 1-1 एमएम, होशियारपुर में 4.4 एमएम, रोपड़ में 5 एमएम, पटियाला में 1 एमएम, अमृतसर में 2.2 एमएम बारिश दर्ज की.

अचानक रिसने लगी घर में गैस और फिर हो गया ऐसा दर्दनाक हादसा

आगे ऐसा रहेगा मौसम 

प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी ठंड का असर कम नहीं हो रहा है। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के बीच शनिवार को हुई हल्की बारिश के साथ सर्द हवा ने मौसम ठंडा बना दिया। मौसम वैज्ञानिकों ने 24 से 36 घंटे तक मौसम ऐसे ही बना रहने की संभावना जताई है। वही पश्चिमी यूपी में बारिश और ओलावृष्टि ने फिर से ठंड बढ़ा दी है। शनिवार सुबह से शुरू हुई बारिश रुक रुककर दिनभर होती रही। कुछ स्थानों पर हल्के ओले भी पड़े। दिनभर सूर्य देवता के दर्शन नहीं हुए और हवा भी तेज रही। हवा की गति 5 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ऊपर रही।

सबसे सस्ता बिक रहा HONOR का यह फोन, कीमत में हुई भारी कटौती

उमरिया में गरजे अमित शाह, कहा देश को सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना हमारा चुनावी मुद्दा

अब योगी के शहर में भी दौड़ेगी मेट्रो, ऐसा होगा पूरा रूट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -