अब योगी के शहर में भी दौड़ेगी मेट्रो, ऐसा होगा पूरा रूट

गोरखपुर : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में मेट्रो दौड़ेगी। इसमें 400 लोग यात्रा कर सकेंगे। मेट्रो के लिए दो कॉरिडोर प्रस्तावित है। जो 27.41 किलोमीटर लंबा होगा। दोनों कॉरिडोर के बीच 27 मेट्रो स्टेशन प्रस्तावित है। दोनों कॉरिडोर की क्रॉसिंग धर्मशाला पर होगी। गोरखपुर मेट्रो परियोजना में 4800 करोड रुपये खर्च होंगे।

चंदौली पहुंचे राजनाथ सिंह, कई महत्वपूर्ण परियोंजानाओं का करेंगे लोकार्पण

ऐसा रहेगा मेट्रो का रुट 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट गोरखपुर मेट्रो मूर्त रूप लेकर जल्दी गोरखपुर की जनता को स्वागत के लिए तैयार होगा। मेट्रो के दो कोरिडोर का खाका तैयार किया गया है। पहला सोनौली रोड पर श्याम नगर से सुबह बाजार तक 16.95 किलोमीटर लंबा होगा। इस रूट पर 16 स्टेशन प्रस्तावित हैं। वहीं, दूसरे कॉरिडोर पर मेट्रो गुलरिहा से कचहरी चौराहा तक चलेगी। ये रूट 10.4 किलोमीटर लंबा होगा। 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने छपरा में रखी, सबसे बड़ी सीवर परियोजनाओं की आधारशिला

ऐसे शुरू होगी मेट्रो 

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस रूट पर 11 मेट्रो स्टेशन प्रस्तावित हैं। बता दें कि डीपीआर को अंतिम रूप देने के लिए जीडीए, राइट्स और लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के अफसरों की बैठक हुई। बैठक में फैसला लिया मोहद्दीपुर से जंगल कौड़िया के लिए प्रस्तावित फोरलेन के मद्देनजर गोरखनाथ मंदिर रोड पर प्रभावित होने वाले दुकान-निर्माण का सप्ताह भर में आकलन कर लिया जाएगा। सप्ताह भर बाद राइट्स के अधिकारी एक बार फिर इस पर चर्चा करेंगे। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के सर्वे के सात दिन बाद फिर बैठक होगी। उसके बाद डीपीआर केन्द्र सरकार को भेज दिया जाएगा। 

फरवरी में रिकॉर्ड स्तर तक बढ़ा जीएसटी का संग्रहण

आतंकियों से मुठभेड़ में 5 जवान शहीद, वहीं पाक की फायरिंग में तीन आम लोगों की मौत

नेपाल : दर्दनाक सड़क हादसे में पलटी जीप, मौके पर 10 से ज्यादा लोगों ने तोड़ा दम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -