यूपी वालों को मिल सकती है गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जताई बारिश की उम्मीद
यूपी वालों को मिल सकती है गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जताई बारिश की उम्मीद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों को दो-तीन दिन में बरसात होने से राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है. आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जे.पी. गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि प्रदेश के अधिकतर इलाकों में अगले एक-दो दिन में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है और यह सिलसिला अगले एक-दो दिन जारी रहने का अनुमान है.

इससे बीते कई दिनों से जारी उमस भरी भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई. इस दौरान हाटा में चार सेंटीमीटर, गोरखपुर, चंद्रदीपघाट, सोरांव और सफीपुर में दो-दो सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. बीते 24 घंटों के दौरान इलाहाबाद, वाराणसी, मुरादाबाद, मेरठ, गोरखपुर, फैजाबाद और आगरा मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से ज्यादा रहा.

इस अवधि में इलाहाबाद सूबे का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 42.80 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से सात डिग्री अधिक था. इसके अतिरिक्त कानपुर में 41.80 डिग्री, झांसी में 41.1 डिग्री, बस्ती में 41 डिग्री, फुरसतगंज में 40.8 डिग्री और वाराणसी में 40 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया. यह सामान्य से तीन से सात डिग्री ज्यादा था.

इस अंतरराष्ट्रीय महासंघ को ओलंपिक समिति ने किया निलंबित

बंटने को तैयार गोदरेज परिवार, जमीन का मसला, कीमत 20000 करोड़ !

बिना सजा के 6 जेल में रही ख़ुशी, अनोखी दास्ताँ पढ़कर रो देंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -