सूखे से जूझ रहे झारखण्ड के लिए राहत भरी खबर, अगले चार दिनों तक जमकर बरसेंगे मेघ
सूखे से जूझ रहे झारखण्ड के लिए राहत भरी खबर, अगले चार दिनों तक जमकर बरसेंगे मेघ
Share:

रांची: झारखंड में अगले चार दिनों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. दरअसल, मौसम विभाग ने 12 अगस्त से उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी व आसपास के क्षेत्रों में निम्न दबाव क्षेत्र बनने की संभावना जताई है. इसके साथ ही उत्तर बंगाल की खाड़ी व आसपास के क्षेत्रों में साइक्लोन सर्कुलेशन का प्रभाव दिख रहा है.  

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है, जबकि 12 से 13 अगस्त को सूबे के उत्तर व दक्षिण जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की प्रबल संभावना जताई है. वहीं, मौसम विभाग के वैज्ञानिकों की मानें तो 12 अगस्त को कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में बन रहा है. कम दबाव के क्षेत्र के असर से झारखंड में 4 दिनों तक अच्छी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

आपको बता दें कि झारखंड में अब तक औसत से 36 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है और इन 4 दिनों की बारिश में कुछ हद तक किसानों को राहत मिलने की सम्भावना जताई जा रही है. हालाँकि झारखंड के कुछ जिलों में अच्छी बारिश भी हुई है, साहिबगंज में सामान्य बारिश से अधिक दर्ज की गई है. वहीं, पलामू की अगर बात करें तो यहाँ सामान्य बारिश दर्ज की गई है.

पेट्रोल और डीजल के दाम में आई गिरावट,जाने नई कीमत

विदेशी कंपनी के हाथों में जा सकता है एयरटेल का बागडोर

वित्त मंत्री दिया अर्थव्यवस्था को मंदी से उबारने का आश्वासन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -