पेट्रोल और डीजल के दाम में आई गिरावट,जाने नई कीमत
पेट्रोल और डीजल के दाम में आई गिरावट,जाने नई कीमत
Share:

नई दिल्लीः पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर गिरावट दर्ज की गई है। देशभर के कई महानगरों में मूल्यों में कमी देखने को मिली है। पेट्रोल के भाव में 9 पैसे की और डीजल के भाव में 14 से 16 पैसे तक की कमी आई है। तो चलिए देखते हैं देश के महानगरों में नई कीमत - देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत में गिरावट आई है। पेट्रोल यहां 9 पैसे सस्ता होकर 71.99 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

उधर दिल्ली में डीजल आज 15 पैसे सस्ता होकर 65.49 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। कोलकाता में आज पेट्रोल 9 पैसे सस्ता हुआ है। यहां अब पेट्रोल की कीमत 74.69 रुपये प्रति लीटर हो गई है और डीजल यहां 14 पैसे की कमी के साथ 67.87 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। बॉलीवुड की नगरी मुंबई में पेट्रोल 9 पैसे सस्ता होकर 77.65 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है और डीजल यहां 16 पैसे सस्ता होकर 68.66 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है।

वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे की गिरावट आई, जिससे इसका भाव 74.78 रुपये प्रति लीटर हो गया है। यहां डीजल 16 पैसे सस्ता होकर 69.19 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। नोएडा में आज पेट्रोल दिल्ली से सस्ता 71.56 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। डी़जल भी यहां दिल्ली से सस्ता 64.74 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर, गुरुग्राम में आज पेट्रोल सस्ता होकर 72.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल 64.86 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है।

उद्योग जगत ने सरकार से मांगा 1 लाख करोड़ रुपये का प्रोत्साहन पैकेज

दिल्ली के अलावा इन शहरों में भी सरकार बेचेगी सस्ता एसी

पिछले सात दिनों से हड़ताल पर बैठे Zomato के सैकड़ों कार्यकर्ता, कंपनी के सामने रखी ये शर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -